Abhi Bharat

सीवान : अनुमंडल कार्यालय में बुलाई गई शांति समिति की बैठक

सीवान में बुधवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में शांति समिति की बैठक आहूत की गई. बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी ने रामबाबू बैठा ने किया. बैठक में मुख्य रूप से आगामी 5 फरवरी को आयोजित सरस्वती पूजा के संदर्भ में विचार विमर्श किया गया.

बैठक में विशेष रूप से सरकार के निर्देशानुसार सरस्वती पूजन में कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने के संबंध में विचार विमर्श किया गया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर पूर्व से ही सारे धार्मिक स्थलों को सार्वजनिक पूजा के लिए बंद कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह विचार विमर्श किया गया की मूर्ति विसर्जन में पांच व्यक्ति से ज्यादा नहीं होंगे, साथ ही साथ एक दिन ही मूर्ति विसर्जन किया जाएगा. सरकारी निर्देश का पालन नहीं किए जाने पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है. इस संदर्भ में पूजा के पूर्व पुनः एक बैठक की जाएगी तथा श्रद्धालुओं से प्रोटोकॉल पालन करने का आग्रह किया जाएगा.

विदित हो कि श्रद्धालु गाना मांस का प्रयोग अवश्य करेंगे सामाजिक दूरी बनाए रखेंगे तथा लोगों को ऐसा करने की सलाह भी देंगे. इस बैठक में सीवान नगर थानाध्यक्ष जय प्रकाश पंडित समेत प्रमिल कुमार गोप, राजीव रंजन राजू, सुधीर कुमार जयसवाल, मोहम्मद कलीम, शंकर प्रसाद, मुमताज अहमद, मलीह अहमद खान, राजकुमार सोनी, सन्नी कुमार, जन्मेजय कुमार, राजेंद्र गुप्ता, दयानंद प्रसाद, राजन कुमार, प्रोफ़ेसर इसरार अहमद, इजहार अहमद, अभय कुमार, मुन्ना प्रधान व दयानंद प्रसाद आदि शामिल थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.