Abhi Bharat

नालंदा : कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति की बैठक में समाज के उत्थान पर हुई चर्चा

नालंदा में बिहारशरीफ के मध्य विद्यायल वियावानी के प्रांगण में बिहार कुमार प्रजापति समन्वय समिति की बैठक बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता पूर्व जिलाध्यक्ष जनार्दन पंडित द्वारा किया गया.

बैठक में समाज के विकास व कई योजनाओं पर चर्चा की गयी । जल्द से जल्द वियावानी गांव में ही निर्माण होने वाले प्रजापति भवन का भूमि पूजन किया जाएगा. प्रजापति समाज के उत्थान के लिए सरकार द्वारा माटी कला बोर्ड का गठन किया गया है. जिसमे तीन सदस्यीय कमिटी में समाज के लोगों को भी जगह दिया जाए. इससे दबे कुचले समाज के बच्चों का विकास हो सकेगा. उन्होंने माटी कला बोर्ड के गठन के लिए मुख्यमंत्री और उधोग मंत्री को धन्यवाद दिया. बैठक में प्रजापति छात्रावास के निर्माण के लिए 11 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया. बैठक में शामिल सभी लोगों से कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए मास्क का प्रयोग, कोविड का टिका व सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने एक आग्रह किया गया. साथ ही नए कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा की गई.

इस मौके पर प्रवीण कुमार, सुबोध पंडित ,डॉ दयानंद कुमार ,अवधेश पंडित, प्रवीण पंडित, सुजीत पंडित,कारू पंडित, पवन पंडित कुंदन कुमार मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.