Abhi Bharat

बारामूला : भारतीय सेना, जेकेपी और सीआरपीएफ की संयुक्त अभियान में लश्कर के दो आतंकवादी ढ़ेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

कश्मीर/बारामूला || जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से बड़ी खबर है, जहां बुधवार को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है.

गुरुवार को प्रेसवार्ता करते हुए राष्ट्रीय राइफल्स सेक्टर पांच के कमांडर ब्रिगेडियर दीपक मोहन ने राफियाबाद में पत्रकारों को बताया कि पिछले कुछ हफ्तों से बारामूला जिले के सोपोर-रफियाबाद इलाके में एक आतंकवादी समूह के आंदोलन की लगातार सूचना मिल रही है. 19 जून 2024 को जेकेपी के जरिए विशेष खुफिया जानकारी मिली थी कि रफियाबाद इलाके के हादीपुरा गांव में एक घर में दो आतंकवादी छिपे हुए हैं. नतीजतन, भारतीय सेना, जेकेपी और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त अभियान शुरू किया और तेजी से इलाके की घेराबंदी कर दी.

मानक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, आस-पास के घरों से नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और क्षेत्र को सुरक्षित किया गया. लक्षित घर को पूरी तरह से घेर लिया गया और तलाशी शुरू होने पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. वहीं आगामी गोलीबारी में, दो आतंकवादियों को मार गिराया गया. मारे गए आतंकवादियों की पहचान उस्मान और उमर के रूप में की गई है, दोनों पाकिस्तान मूल के थे और लश्कर से जुड़े थे. उस्मान 2020 से कश्मीर घाटी में सक्रिय है. ऑपरेशन के बाद भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

इन आतंकियों का खात्मा सुरक्षा बलों के लिए एक और बड़ी सफलता है. पिछले कुछ महीनों में, हमने उच्च परिचालन गति बनाए रखी है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ बड़ी उपलब्धियां हासिल हुई हैं. इस सफलता का श्रेय कश्मीरी लोगों के पूर्ण सहयोग को भी दिया जाता है. सुरक्षा बल कश्मीर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करते रहेंगे. (कबीर गिलानी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply