Abhi Bharat

रुपहले पर्दे पर छा गई है छाया सिंह

हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय प्रतिभा का जलवा बिखेर रही अभिनेत्री छाया सिंह जूलॉजी से पीजी कर चुकी हैं. छाया ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म गर्लफ्रेंड से की. उसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म 50-50 और शहीद-ए-आजम में भी काम किया. छोटे पर्दे पर हिंदी धारावाहिक मेरी दुर्गा और परम अवतार श्री कृष्णा में भी एक प्रमुख किरदार में नजर आई. भोजपुरी फिल्म बेताब, प्रतिशोध हाई फाई लैला देहाती छैला, माई के चरणों में संसार हाल ही में प्रदर्शित पटना वाले दुल्हनिया ले जाएंगे, बलम रंग रसिया दुश्मनी प्यार की में भी बतौर अभिनेत्री अपने अभिनय प्रतिभा का जलवा दिखा चुकी हैं. भोजपुरी टेली फिल्म खिलता बिहार तथा भोजपुरी धारावाहिक जब सखी बनी सौतन से छाया सिंह के अभिनय प्रतिभा का डंका पूरे देश में बज चुका है.

गायक से नायक बने प्रमोद प्रेमी यादव के साथ भी छाया की फिल्म आजाद परिंदे आ रही है. यह फिल्म भोजपुरी के बड़े बजट के फिल्मों में शुमार है. बतौर अभिनेत्री छाया सिंह भोजपुरी कि उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार है जिनके पास फिलहाल फिल्मों की एक लंबी फेहरिस्त भरी हुई है. उनके आने वाली फिल्मों में डायरेक्टर रमाकांत प्रसाद की देवरा रिक्शावाला. इंडियन व डायरेक्टर विकास की छठी मैया शामिल है. इल्म दौलत को रुपहले पर्दे पर अपनी सफलता का मूल कारण मानने वाली छाया भोजपुरी के सभी बड़े निर्देशकों की पसंदीदा अभिनेत्रियों में शुमार है.

भोजपुरी फिल्मों के साथ ही साथ हिंदी फिल्मों व क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में भी छाया पूर्ण रूपेण सक्रिय हैं. इनके लुक के साथ ही साथ अभिनय की एक ख़ास विधा इन्हें भीड़ से अलग भी करती है. भोजपुरी रैपर गायक विजय राज यादव के साथ इनकी एक और भोजपुरी फिल्म फ्लोर पर है. वेब सीरीज में भी यह काफी सक्रिय हैं. इनके दर्जनों सुपरहिट वेब सीरीज इन दिनों तहलका मचाए हुए हैं. (अनूप नारायण सिंह की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.