Abhi Bharat

सीवान : बारावफात पर नहीं निकलेगी शोभायात्रा, शांति-समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

सीवान में शनिवार को बरावफात को लेकर नगर थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल का अंतर्गत बराफात मनाने पर विचार विमर्श किया गया.

बता दें कि आगामी 19 अक्टूबर को पैगम्बर मुहम्मद साहब का जन्मदिन है. इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. मस्जिदों की सजावट की जाती है. विद्वान लोग क़ुरान की आयतों के गूढ़ अर्थो के संबंध में बताते है. 19 अक्टूबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सफलता हेतु नगर थानाध्यक्ष ने 11.30 बजे दिन में थाना परिसर में शांति समिति तथा आयोजको की बैठक बुलाई. बैठक में बारावफात के कोरोना प्रोटोकाल के अंतर्गत मनाने पर विचार विमर्श किया गया. सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सारे कार्यक्रम पूर्व की भांति सरकारी निर्देश के अनुरूप संपादित होंगे. शोभायात्रा नही निकाली जाएगी क्योंकि शोभा यात्रा में 20 से 25 हज़ार लोगो की भीड़ होती है. सरकारी निर्देशानुसार केवल ज्यादा से ज्यादा 50 लोग ही शोभायात्रा में शामिल हो सकते है वे भी वाहनों पर पैदल नही. साथ ही साथ प्रत्येक व्यक्ति कोविड-19 का वैक्सीन लिया हो. ऐसी स्थिति में कोविड के तीसरे वैरिएंट डेल्टा तथा सरकारी निर्देश को गंभीरता से लेते हूए बैठक में उपस्थित लोगों ने सर्व सहमति से शोभा यात्रा नही निकलने का निर्णय लिया.

इस बैठक में मुमताज अहमद, मालिह अहमद खान, वरीय अधिवक्ता प्रमिल कुमार गोप, राजीव रंजन राजू, सुधीर कुमार जयसवाल, मो इज़हार, संजय श्रीवास्तव, मो उमैर फरीद, डॉ अली असगर, सुग्रीव प्रसाद, देवेंद्र कुमार गुप्ता, मुकेश जयसवाल, आमिर नसीम, मुकेश कुमार, मुन्ना प्रधान, कृष्णजी, दयानंद प्रसाद, धीरज कुमार, सैयद माज़ अर्फी, मनीष कुमार, मो कलीम, मो रियाज़ व राजू बाबू समेत अनेक लोग उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.