Abhi Bharat

सीवान : देशरत्न की 136वीं जयंती पर डीएम अमित कुमार पांडेय ने राजेंद्र उद्यान और जीरादेई में किया माल्यार्पण

सीवान में गुरुवार को देश के पहले राष्ट्रपति देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की 136वीं जयंती मनाई गई. इस अवसर पर शहर के गोपालगंज मोड़ स्थित राजेन्द्र उद्यान में स्थापित डॉ राजेन्द्र प्रसाद की आदमकद प्रतिमा पर जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने माल्यार्पण किया. वहीं उसके बाद देशरत्न के गांव जीरादेई में उनके आवास और राजेंद्र पार्क में लगे प्रतिमाओं पर भी माल्यार्पण किया गया.

वहीं जीरादेई में माल्यार्पण के बाद डीएम ने तमाम प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ साथ पूरे जिलेवासियों से डॉ राजेन्द्र प्रसाद के आदर्शों को अपनाने की अपील की. एक सवाल के जवाब में डीएम ने कहा कि जीरादेई में पिछले कुछ वर्षों में विकास के व्यापक कार्य हुए हैं और जो भी कुछ कमी है उसे भी जल्द पूरा किया जाएगा.

बता दें कि देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती के दिन ही सीवान जिले का स्थापना दिवस भी मनाया जाता है. जिसको लेकर जिले में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम भी आयोजित होते हैं, लेकिन कोरोना काल के कारण इसबार किसी प्रकार का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया और सादे समारोह पूर्वक ही देशरत्न की जयंती और जिला स्थापना दिवस कार्यक्रम संपन्न किया गया. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.