Abhi Bharat

नवादा : विद्यालयों में अभिभावकों के बीच वितरण किया जा रहा एमडीएम का चावल

नवादा में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर इन दिनों लगातार विद्यालय बन्द रहने की वजह से राज्य सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत एमडीएम का खाद्यान छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के बीच वितरण करने का विभागीय आदेश जारी किया गया है. इसी कड़ी में कौआकोल के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में प्रखण्ड साधनसेवी शंकर कुमार की देखरेख में चावल का वितरण किया जा रहा है.

प्रखण्ड साधनसेवी शंकर कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर सभी विद्यालयों का पठन पाठन कार्य बंद कर दिया गया है. वहीं उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इन दिनों के बच्चों को दिया जाने वाले मध्याह्न भोजन का चावल उनके अभिभावकों को दिया जा रहा है. जबकि अन्य राशि आरटीजीएस के माध्यम से बच्चों के खाते में भेजा जा रहा है.

उन्होंने बताया कि अक्टूबर एवं नवम्बर माह के 40 दिनों का चावल छात्रों के अभिभावकों को दिया जा रहा है। पहली से पांचवीं तक के छात्र को 100 ग्राम के हिसाब से 40 दिन का चार किलोग्राम एवं मध्य तथा बुनियादी स्कूलों में छठी से आठवीं तक के छात्रों को 150 ग्राम के हिसाब से 40 दिन का छः किलोग्राम चावल उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि चावल वितरण करने में कोताही बरतने वाले प्रधानाध्यापकों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.