Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया के कोइरीगावां में मां काली मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकली भव्य कलश यात्रा

सीवान के बड़हरिया प्रखंड के कोइरीगावां जोगी टोला स्थित नवनिर्मित काली मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रविवार को खुशी का माहौल बना रहा. सुबह कोइरी गावां जोगी टोला, हथिगाही, लौवान. आदि आसपास के क्षेत्र के 251 कन्याओं के द्वारा भव्य कलश यात्रा निकाली गई.

बता दें कि जमुना गढ़ देवी मंदिर स्थित तलाब से मंत्रोच्चारण के साथ कन्याओं ने मां का जयकारा लगाते हुए कलश उठाया. कलश यात्रा के साथ एसआई सैयद हसन अपने दल बल के साथ मौजूद थे. घोड़ा, बैंड बाजा के साथ हाथों में ध्वज लेकर धार्मिक स्लोगन का उच्चारण करते हुए सभी कोइरीगावां जोगी टोला स्थित मां के दरबार में पहुंचे. आचार्य द्वारा मंदिर का विधि पूर्वक शोधन संस्कार के साथ मां काली का प्राण प्रतिष्ठा किया गया.

वहीं इस अवसर पर 24 घंटे का अष्टयाम का आयोजन भी किया गया. प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत महाप्रसाद का वितरण किया गया. मां के दरबार में मन्नत मांगने काफी संख्या में स्थानीय श्रद्धालु पहुंचे. लोगों में काफी भक्ति और श्रद्धा का भाव देखा गया. कार्यक्रम में मुखिया प्रतिनिधि अश्विनी कुमार, रंजन गोस्वामी, केदार गोस्वामी, मनोज ठेकेदार, पूर्व मुखिया पति बाबूलाल, मनोज कुशवाहा, संजय गिरी, रमेश वर्मा एवं महेश मांझी आदि मौजूद रहें. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.