Abhi Bharat

सीवान : बाइक चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, चोरी की चार मोटरसाइकिलें बरामद

सीवान से बड़ी खबर है, जहां पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का उद्भेदन करते हुए चोरी की चार मोटरसाइकिलों के साथ पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

रविवार को सीवान एसपी अभिनव कुमार ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि सराय ओपी पुलिस द्वारा विशेष वाहन चेकिंग अभियान के तहत ग्राम माधोपुर स्थित एसएच-73 पर वाहन चेकिंग किया जा रहा था. वाहन चेकिंग के क्रम में वैशाखी की तरफ से एक काला रंग के स्पलेण्डर प्रो मोटरसाइकिल से आ रहे एक युवक को रोका गया तथा मोटरसाइकिल का वैध कागजात प्रस्तुत करने को बोला गया. परन्तु, उसके द्वारा मोटरसाइकिल का कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया. वहीं पूछताछ के क्रम में उसने अपना नाम राजबल्लभ यादव बताते हुए बताया कि यह मोटरसाइकिल चोरी की है, जिसकी कागजात मेरे पास नहीं है. मेरे चार अन्य साथी चोरी के मोटरसाइकिल के साथ मखदुम सराय हनुमान मंदिर के पास मेरा इंतजार कर रहे हैं.

जिसके बाद पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए राजबल्लभ यादव के साथ मखदुम सराय स्थित हनुमान मंदिर के पास छापामारी की गई. जहां चार युवक मोटरसाइकिल के साथ खड़े पाए गए. पुछताछ करने पर चारों ने मोटरसाइकिल का कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं किया तथा बताया कि सभी मोटरसाइकिल चोरी की है. उन्होंने बताया कि ये सभी मोटरसाइकिल हमलोग राजबल्लभ यादव से खरीदे है और आज भी इनसे एक मोटरसाइकिल खरीदने के लिए यहां आए थे. जिसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया.

बताया जाता है कि गिरफ्तार अपराधकर्मियों के पास से बरामद दो मोटरसाइकिल कुछ दिन पूर्व सराय ओपी क्षेत्र अन्तर्गत से चोरी हुयी थी. इसके संबंध में नगर थाना में कांड दर्ज है. शेष बरामद मोटरसाइकिलों के संबंध में छानबीन की जा रही है. इन अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी से जिले के अन्य मोटरसाइकिल चोरी के कांड का उद्भेदन होने की संभावना है. जिसकी जांच एवं अभियुक्तों का अपराधिक इतिहास पता की जा रही है.

गिरफ्तार अपराधकर्मियों में राजबल्लभ यादव, पिता इन्द्रदेव चौधरी साकिन कमालपुर थाना बरौली, जिला गोपालगंज, दूसरा राहुल कुमार, पिता संतोष यादव साकिन झिगना, तीसरा भूपेन्द्र कुमार शर्मा, पिता राम कुमार सिंह, साकिन मटिहानी नैन, चौथा सोनू कुमार, पिता उमाशंकर सोनी, साकिन मटिहानी माधर, तीनों थाना मीरगंज जिला गोपालगंज एवं पांचवां हरिकेश कुमार तिवारी, पिता अशोक तिवारी साकिन खुदरा थाना नौतन जिला सीवान के रहने वाले बताये जा रहे हैं. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.