Abhi Bharat

सीवान : जयंती पर याद किये गए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री

सीवान में शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती श्रद्धा पूर्वक मनाई गई. इस अवसर पर जिलाधिकारी अमित कमार पांडेय ने गांधी मैदान के स्थित राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ-साथ वृक्षारोपण किया.

वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ कई समाज सेवी संस्थाओं द्वारा भी गांधी मैदान स्थित राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. इस दौरान 105 सीवान सदर विधान सभा के प्रत्याशी अभिषेक कुमार श्रीवास्तव ने भी बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. वहीं अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि महात्मा गांधी ने पूरे विश्व को सत्य और अहिंसा का नारा दिया जो वर्तमान परिपेक्ष में काफी प्रासंगिक है. उन्होंने कहा कि आज जब चारों तरफ हिंसात्मक घटनाएं बढ़ गई हैं, वैसे में जरूरत है कि हम सभी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए मार्ग और आदर्श पर चलते हुए अहिंसा को अपनाएं तभी विश्व में शांति और संपूर्ण मानव जाति का कल्याण संभव है.

वहीं उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद करते हुए उन्हें नमन किया और लोगों ने उनके आदर्श सादा जीवन और उच्च विचारों को अपनाने की अपील की. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.