Abhi Bharat

सीवान : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस पर रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सीवान में शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के लाल लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस के अवसर पर सीवान सदर प्रखंड स्थित सरसर ग्राम के नोनिया टोली में भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को स्वच्छता, मास्क का प्रयोग, हाथ धोना और कोरोना के लक्षण के बारे में बताया गया. समाजसेवी प्रोफेसर पारसनाथ सिंह ने लोगों को बताया कि हम अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ावे. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने से कोरोना का हमारे ऊपर कोई असर नहीं हो सकता है. उन्होंने आगे बताया कि साथ ही साथ हमें सावधानियां भी बरतनी होंगी भीड़ से बचना होगा, भीड़ में मास्क का प्रयोग करना होगा,किसी भी चीज पर हाथ लगाना वर्जित है. ऐसी स्थिति में सैनिटाइजर का प्रयोग भी नितांत आवश्यक है. वहीं पूर्व मुखिया पंकज कुमार जी ने लोगों को गर्म भोजन ग्रहण करने की सलाह दी और बुखार सर्दी खासी जुखाम हो जाने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लेने पर विशेष जोर दिया. कार्यक्रम में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के तत्वाधान में लगभग 300 लोगों के बीच मास्क और साबुन का वितरण किया गया.

मौके पर झुंझुन सिंह, जितेंद्र सिंह, मिथलेश सिंह, मंटू बाबू एवं राजन कुमार सिंह ग्रामीण बुद्धिजीवी शिक्षक उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.