Abhi Bharat

सीवान : समाचार संकलन करने गए पत्रकारों के साथ पुलिस द्वारा किये गए मारपीट मामले में पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम-एसपी से की मुलाकात, दोषी पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई की मांग

सीवान में दो पत्रकारों के साथ सराय ओपी पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार और मारपीट के मामले को लेकर गुरुवार को जिले के पत्रकारों ने जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय और एसपी अभिनव कुमार से मिलकर शिकायत दर्ज कराते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर अभिलंब कार्रवाई किए जाने की मांग की.

बता दें कि जिले के वरिष्ठ पत्रकार और सीवान जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव की अगुवाई में पत्रकारों की टीम ने डीएम और एसपी से मुलाकात की. वहीं अभिषेक श्रीवास्तव ने डीएम से कहा कि पत्रकारों के साथ जो घटना घटी वह अत्यंत ही निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि सराय ऑफिस पुलिस द्वारा अनाधिकृत रूप से एक निजी चालक द्वारा पुलिस गाड़ी चलाने का कार्य किया जा रहा है जो कि सरासर अनुचित है. साथ हीं उन्होंने पत्रकारों से मारपीट करने वाले होमगार्ड के जवान और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. जिस पर डीएम ने काफी सौहार्दपूर्ण तरीके से वार्ता करते हुए मामले की जांच करा कर दोषी अनधिकृत ड्राइवर होमगार्ड जवान के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया. वहीं एसपी अभिनव कुमार ने मामले पर तुरंत संज्ञान में लेते हुए डीएसपी हेड क्वार्टर को जांच का जिम्मा सौंपा. जिसके बाद डीएसपी हेडक्वार्टर ने बारी-बारी से दोनों पत्रकारों का बयान दर्ज किया और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ जांच पड़ताल शुरू कर दी.

गौरतलब है कि बुधवार की रात सराय ओपी थाना क्षेत्र के वैशाखी फोरलेन के समीप सराय ओपी पुलिस द्वारा वाहनों से अवैध वसूली किए जाने की सूचना पर शहर के दो पत्रकार मोहम्मद आरिफ और रवि गुप्ता समाचार संकलन करने के लिए गए थे. जहां सराय ओपी पुलिस और उनके अनधिकृत ड्राइवर द्वारा पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए मारपीट की गई और उनका मोबाइल भी छीन लिया गया था. पत्रकारों की टीम में वरीय पत्रकार अरविंद कुमार पाठक, आकाश कुमार, निरंजन कुमार, दीनबंधु सिंह, सचिन राज सचिन कुमार पर्वत, अरविंद कुमार सिंह, चंदन कुमार बंटी, सुरेंद्र कुमार, सरफराज आलम, रफीक अहमद, अभिषेक उपाध्याय, आशीष कुमार एवं मोनू गुप्ता सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहें. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.