Abhi Bharat

सीवान : फर्जी निकासी को लेकर खाताधारकों ने केनरा बैंक के मुख्य गेट पर ताला जड़ किया हंगामा

सीवान के बड़हरिया में केनरा बैंक से फर्जी निकासी को लेकर खाताधारकों ने मंगलवार को बैंक के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया और जमकर हंगामा किया.

बता दें कि कुछ दिन पूर्व बड़हरिया मुख्य बाजार स्थित केनरा बैंक शाखा से थाना क्षेत्र के सदरपुर निवासी शारदा देवी पति वीरेंद्र सिंह खाता संख्या 0992101012921 से 25 हजार की फर्जी निकासी कर ली गई. बदमाशों ने ना एटीएम कार्ड बदला न हीं झांसे देकर पिन नंबर जाना. बावजूद बैंक खाते से 28 जुलाई को 25 हजार रुपया गायब हो गया. वहीं निकासी का डिटेल्स निकालने पर पता चला कि पश्चिम बंगाल के रायगंज से रुपए का निकासी किया गया है. जिसके बाद शारदा देवी के द्वारा थाने में आवेदन देकर धोखाधड़ी की जांच की मांग की गई. थाना प्रभारी प्रवीण प्रभाकर ने उनके आवेदन के आधार पर कांड संख्या 235/21 दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

वहीं आज मंगलवार को खता धारक शारदा देवी और उनके पुत्र नीरज कुमार समेत दर्जनों लोगों ने मिलकर बैंक खुलने के पहले ही केनरा बैंक शाखा बड़हरिया के मुख्य गेट पर ताला जड़ हंगामा शुरू कर दिया. उनके द्वारा बैंक प्रबंधन पर लापरवाही और मामले में संज्ञान नहीं लेने का आरोप लगाया गया. इसी बीच अपने नियत समय पर शाखा प्रबंधक और अन्य बैंक कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर आए तो देखा कि बैंक के मुख्य गेट पर ताला जड़ा हुआ है. बैंक प्रबंधक को देखते हीं खाताधारकों ने मुर्दाबाद का नारा भी लगाया. हंगामा देख बैंक प्रबंधक राम पुकार चौहान के द्वारा थाने को सूचना दी गई. सूचना मिलते हैं एसआई राजकुमार कश्यप, एएसआई शैलेंद्र कुमार राय द्वारा अपने दल बल के साथ बैंक पहुंचे. एसआई राजकुमार कश्यप और बैंक प्रबंधक को काफी मशक्कत के बाद खाताधारकों को समझा बुझा कर बैंक गेट पर लगा गैरकानूनी ताला खोला गया.

इस संबंध में बैंक प्रबंधक राम पुकार चौहान ने बताया कि शारदा देवी का जो धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. उसका पूरा डिटेल्स शारदा देवी से लेकर आईटी सेल डिपार्टमेंट को भेज दिया गया है. एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी. यदि वहां से कोई जांच रिपोर्ट नहीं आती है तो हेड ऑफिस बेंगलुरु को भेजा जाएगा, प्रक्रिया है, थोड़ा विलंब होगा. मामले को लेकर उच्च स्तरीय जांच हेतु केनरा बैंक प्रबंधक को विधिवत पत्र प्रेषित किया जा चुका है. जल्द मामले में उचित कार्रवाई होगी. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.