Abhi Bharat

बेगूसराय : जिले के गंगा के तलहटी में बसे खोरमपुर में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बाढ़ पीड़ितों से की बातचीत

बेगूसराय में गंगा नदी के बाढ़ से स्थिति विकराल होती जा रही है. गंगा नदी में आयी बाढ़ ने पिछले सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. हालांकि जिला प्रशासन की ओर से कम्यूनिटी किचेन चलाने के साथ ही पशु चारा भी दिया जा रहा है. बेघर हुए लोगों को पालीथीन देकर तत्काल सिर छिपाने की व्यवस्था की जा रही है. प्रशासन की ओर से दी गई रिपोर्ट का धरातल पर जायजा लेने स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को बेगूसराय जिले के गंगा के तलहटी में बसे खोरमपुर पहुंच गए.

बता दें कि सड़क मार्ग से यात्रा करने के क्रम में उन्हें बाढ़ का नजारा देखने को भी मिला. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगभग 3:40 बजे सड़क मार्ग से खोरमपुर मटिहानी ढाला पहुंचे, वहां से रिंग बांध होते हुए लगभग एक किलोमीटर पैदल चलकर खोरमपुर गांव के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुआयना किया. मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों से राहत को लेकर जानकारी मांगी. लोगों ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस बार का बाढ़ पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इसके पूर्व जिस घर में गंगा का पानी प्रवेश नहीं किया करता था उन घरों में भी पानी प्रवेश कर गया है. इस कारण लोग लखमीनिया गुप्ता रिंग बांध पर शरण लेने को विवश हुए हैं. लोगों ने प्रशासनिक व्यवस्था अपर्याप्त बताया. खोरमपुर पंचायत की रुक्मिणी देवी ने पानी नहीं मिलने की शिकायत की तो वहीं मौजूद दूसरी महिला का कहना था कि पानी तो दिया गया पर वह बहुत छोटा है. पशुपालकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि पशुचारा के रूप में नाममात्र का भूसा दिया जा रहा है. कुछ लोगों की शिकायत थी कि दोनों टाइम खिचड़ी या चावल दाल खिलाया जाता है ,रोटी-पूड़ी नहीं दी जा रही है. कुछ लोगों ने चावल का क्वालिटी बेहतर कराने का अनुरोध किया. अधिकांश लोगों ने मुख्यमंत्री से रिंगबांध बनाकर समस्या का स्थाई निदान की मांग की.

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि आपलोगों की समस्या पर अधिकारियों से बात कर उसे दूर किया जाएगा. मुख्यमंत्री के इस निरीक्षण यात्रा के दौरान क्षेत्रीय विधायक राजकुमार सिंह, डीएम अरविंद कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार, अंचलाधिकारी मनीष कुमार, जिला पार्षद झुन्ना सिंह, मटिहानी थानाध्यक्ष विवेक भारती, पुलिस पदाधिकारी सुबोध कुमार, प्रमुख प्रतिनिधि राजेश कुमार, जदयू प्रखंड अध्यक्ष संजीव कुमार, मुखिया प्रतिनिधि रंजन सिंह एवं पंसस मनोहर कुमार सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.