Abhi Bharat

समस्तीपुर : हसनपुर में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे तेजप्रताप यादव

समस्तीपुर में मंगलवार को लालू के बड़े लाल और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नितीश कुमार और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. तेजप्रताप ने कहा कि जिस तरह हमने स्वास्थ्य मंत्री रहते अपने विधानसभा क्षेत्र महुआ में मेडिकल कालेज खोलवाने का काम किया, जिसका शिलान्यास आज नीतीश कुमार ने किया है, उसी तरह हसनपुर में भी डिग्री कालेज की मांग हो रही है. इलाके में विकास हुआ ही नही है. वे इस इलाके के लिए लिए काम करने की मंशा के साथ ही यहां का दौरा कर रहे है.

बता दें कि तेजप्रताप दो दिवसीय दौरे पर अपने नए संभावित चुनावी क्षेत्र हसनपुर में दूसरी बार रोड शो करने पहुंचे है. इससे पूर्व उन्होंने हसनपुर जाने से क्रम में रोसड़ा सिनेमा चौक स्थित होटल में कुछ देर रुककर विश्राम भी किया. होटल में उनसे मुलाकात करने पहुंचे भारी तादाद में आरजेडी समर्थकों को उनके कमरे तक नही जाने दिया गया. जिससे काफी देर तक हंगामा भी होता रहा. कुछ देर के बाद ही वे फिर से अपने कई वाहनों के काफिले के साथ हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के बिथान प्रखंड की तरफ निकल गए. होटल में रुकने और रोड शो के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी जम कर धज्जियां उड़ती दिखी. तेजप्रताप अपने वाहन से बाहर निकल कर बार बार लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे. साथ ही नए इलाके से चुनाव लड़ने के लिए आशीर्वाद भी मांग रहे थे. बिथान में उनका ‘तेज संवाद’ कार्यक्रम आयोजित है, जिसमे इलाके के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से रुबरु होंगे.

गौरतलब है कि तेजप्रताप यादव अपने वर्तमान विधानसभा सीट महुआ को छोड़कर यादव बहुल इलाका माने जाने वाले समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं और इसके लिए अपने पिता और आरजेडी सुप्रीमों से रजामंदी भी ले ली है. लेकिन तेजप्रताप के हसनपुर से चुनाव लड़ने की बात से ही इस इस इलाके के उन आरजेडी नेताओं में मायूसी छा गई है जो काफी अरसे से चुनावी तैयारी में जुटे थे और इलाके में काफी काम भी कर रहे थे. इसमें खासतौर से पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्पम की पत्नी ,बाहुबली नेता अशोक यादव की पत्नी और वर्तमान प्रखंड प्रमुख विभा यादव, ललन यादव, अर्जुन यादव के नाम की चर्चा है जो काफी जोर शोर से चुनावी तैयारी में लगे थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.