Abhi Bharat

सीवान : जामो में नवनिर्मित अतिरिक्त पीएचसी के उद्घाटन पर लोगों ने किया हंगामा, बिना डॉक्टर और स्टाफ बहाल किये ही उद्घाटन का लगाया आरोप

सीवान के जामो में मंगलवार को ग्रामीणों ने राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर हंगामा और सड़क पर उतर आगजनी करते हुए घंटो बवाल काटा.

दरअसल, मंगलवार को जामो में बने बहुप्रतीक्षित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना से वर्चुअल उद्घाटन किया जाना था. लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप था कि वर्षों से उनकी मांगों के बाद सरकार द्वारा जामो में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की इमारत तो बनाकर खड़ी कर दी गयी लेकिन उसमे किसी चिकित्सक, स्वस्थ्यकर्मी और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के उपलब्ध कराए जाने के बगैर ही उसका उद्घाटन किया जा रहा है जो कि सरकार द्वारा महज एक कोरम पूरा करना है.

नव निर्मित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहले चिकित्सक, स्टाफ और बेड आदि की सुविधा बहाल किये जाने की मांग करते हुए लोगों ने मुख्यमंत्री के वर्चुअल उद्घाटन का बहिष्कार कर स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. आक्रोशित लोगों ने वहां मुख्यमंत्री के वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था भी नहीं होने दी.

वहीं लोगों के हंगामे की खबर पाकर मौके पर पुलिस बलों के साथ महाराजगंज अनुमंडल पदाधिकारी और स्थानीय भाजपा नेता देवेशकांत सिंह ने पहुंचकर लोगों को शांत कराया और स्वास्थ्य केंद्र में यथाशीघ्र डॉक्टर आदि की नियुक्ति किये जाने का आश्वसन दिया. उधर, मैरवा में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने इसे लोगों की राजनीति करार देते हुए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. (मैनेजर कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.