Abhi Bharat

नालंदा : युवक की लाश मिलने से फूटा आक्रोश, सड़क जामकर हंगामा, पुलिस पर रोड़ेबाजी, तीन जख्मी

नालंदा में गुरुवार को लहेरी थाना क्षेत्र के खानकाह मोहल्ला स्थित कीचड़युक्त तालाब से युवक की लाश मिलने पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. सैकड़ों आक्रोशित ने गगनदीवान के समीप सड़क जाम कर दिया. हंगामा की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने गुस्सायी भीड़ ने रोड़ेबाजी कर दी. जिससे भगदड़ मच गई. रोड़ेबाजी में तीन पुलिस कर्मी जख्मी हो गए. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया.

बताया जाता है कि मृतक मो कैसर का 25 वर्षीय पुत्र मो लाला है. परिजन व मोहल्लेवासी आरोप लगा रहे हैं कि रविवार की रात मोहल्ला में लहेरी थाना पुलिस आई थी. पुलिस को देख तीन युवक तालाब में कूद गये. जिसके बाद लाला नहीं मिला. उसकी तलाश में प्रशासन ने सहयोग नहीं किया. गुस्सायी भीड़ थानेदार को बुलाने की मांग कर रही थी. हंगामा बढ़ने की सूचना पाकर एसडीओ कुमार अनुराग, सदर डीएसपी डॉ मो शिब्ली नोमानी, राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार,  दीपनगर थानाध्यक्ष मो मुश्ताक अहमद, राजगीर थानाध्यक्ष दीपक कुमार, नालंदा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह दलबल के साथ आ गए. इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. दो घंटे की मशक्कत के बाद भी हंगामा शांत नहीं हो सका है.

आरोप : पुलिस के खदेड़ने पर कूदा तालाब में

मृतक के रिश्तेदार मो राजा ने बताया कि रात लहेरी थानाध्यक्ष खानकाह आए थे. पुलिस को देख लाला समेत तीन युवक तालाब में कूद गये. दो युवक तो किसी तरह निकल गये, मगर लाला लापता हो गया. उसकी तलाश में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सहयोग नहीं किया. पांचवे दिन उसकी लाश कीचड़युक्त तालाब से मिली. 

दोषियों पर होगी कार्रवाई

सदर डीएसपी डॉ मो शिब्ली नोमानी ने बताया कि मृतक पर कई हत्या का केस दर्ज था. उपद्रव में पुलिसकर्मी समेत कई समाजसेवी भी जख्मी हुए हैं. उपद्रवियों की पहचान कर पुलिस कार्रवाई करेगी. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.