Abhi Bharat

मोतिहारी : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, नीतेश चंद्रवंशी पार्टी से निष्कासित

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में दल विरोधी गतिविधियों में लगातार संलिप्त रहने वाले केसरिया प्रखंड जदयू के महासचिव नीतेश चंद्रवंशी को गुरुवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. इस आशय का फैसला गुरुवार को केसरिया प्रखंड जदयू की एक आपात बैठक में लिया गया. प्रखंड जदयू अध्यक्ष मो.इश्हाक आजाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जदयू के जिला उपाध्यक्ष श्रीकांत सिंह ने कहा कि जदयू एक अनुशासित पार्टी है. हम किसी भी सूरत में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति दल में रहकर प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध करेगा और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केन्द्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह पर गलत टिप्पणी करेगा, यह नहीं चलेगा.बैठक में उपस्थित प्रखंड जदयू की कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने दल विरोधी गतिविधियों में संलिप्त नीतेश चंद्रवंशी के निष्कासन पर सर्वसम्मति से अपनी-अपनी मुहर लगा दी. सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित होने के बाद प्रखंड अध्यक्ष मो.इश्हाक आजाद ने नीतेश चंद्रवंशी को जदयू से निकाले जाने की घोषणा कर दी.

जानिए, क्या है पूरा मामला

यहां बता दें कि हाल के दिनों में पार्टी के प्रखंड महासचिव पद पर रहते हुए भी नीतेश चंद्रवंशी लगातार सोशल मीडिया पर जदयू व बिहार सरकार की नीतियों की आलोचना कर रहे थे. वे लगातार प्रदेश की एनडीए सरकार एवं उसके मुखिया नीतीश कुमार पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे थे. हद तो तब हो गई जब उनके द्वारा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के विरुद्ध भी सोशल मीडिया पर अनाप-शनाप लिखा गया था. पार्टी की ओर से दी गयी चेतावनी का भी कोई असर जब नीतेश चंद्रवंशी पर नहीं पड़ा तो आज आखिरकार उन्हें दल से निष्कासित कर दिया गया.

आज की बैठक में ये सभी नेता-कार्यकर्ता रहे उपस्थित

केसरिया स्थित जदयू कार्यालय में आज आयोजित आपात बैठक में जदयू के जिला सचिव संजय किशोर तिवारी, जिला कार्यकारिणी सदस्य सुदामा पटेल, मनोज ठाकुर, प्रवीण श्रीवास्तव, आमोद सिंह, विशुराज सिंह, पिंटू कुमार, विक्रम पटेल, जीतेंद्र पटेल, ताज मोहम्मद एवं राहुल सिंह सहित प्रखंड कार्यकारिणी के सभी सदस्य मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.