Abhi Bharat

सहरसा : सेप्टिक टैंक में दम घुटने से मरे मजदूरों को मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम-प्रदर्शन

सहरसा से बड़ी खबर है, जहां गुरुवार को बुधवार के दिन सेप्टिक टैंक में जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मरे मृतकों को मुआवजा की मांग को लेकर परिजनों ने बिहरा थाना क्षेत्र के खोन्हा चौक पर सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. घंटो लगे जाम के बाद स्थानीय थानाध्यक्ष व प्रखंड प्रमुख के आश्वासन के बाद को जाम को समाप्त कराने में सफलता मिली.

बता दें कि बुधवार को सहरसा सदर थाना क्षेत्र के पंचवटी पर एक नवनिर्मित मकान के शौचालय के टैंक में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई थी, जो सत्तर कटैया के मोरबल्ला गांव के रहने वाले थे. उसी घटना को लेकर गुरुवार को मृतको के परिजनों सहित ग्रामीणों ने समुचित मुआवजा देने के लिये घंटो सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.

हालांकि बिहरा थानाध्यक्ष व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से जाम हटाने में सफलता मिली. मौके पर मौजूद स्थानीय प्रखंड प्रमुख की माने तो बुधवार को सेफ्टी टैंक में दम घुटने से जो मजदूरों की मौत हुयी थी उसमें से दो मजदूर यहीं मोरबल्ला गांव का रहने वाला थे और मृतक के परिजन व ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर खोन्हा चौक को जाम कर दिया था. पर, अधिकारियों के आश्वासन पर जाम को हटा लिया गया. अधिकारियों ने कहा कि जो भी आपदा रूल के तहत मुआवजा होगा उसे प्रदान किया जाएगा और इसी आश्वासन पर जाम को समाप्त कराने में सफलता हासिल हुई. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.