Abhi Bharat

कैमूर : बिस्कोमान केंद्र पर पहुंचे किसानों को नही मिली खाद, गुस्साए किसानों ने जमकर किया हंगामा

कैमूर में इन दिनों खाद की किल्लत से किसान काफी परेशान हो रहे हैं. समय पर खाद नहीं मिलने से किसानों में नाराजगी देखी जा रही है. मंगलवार को मोहनियां में भी दर्जनों किसान अपने नजदीकी बिस्कोमान केंद्र पर खाद खरीदने के लिए सुबह पांच बजे ही पहुंचकर लाइन में खड़े होकर खाद लेने के लिए आस लगाए हुए थे लेकिन खाद नहीं मिलने से किसानों में काफी नाराजगी देखी गई. खाद नहीं मिलने से कुछ देर के लिए किसानों ने हंगामा कर दिया.

किसानों ने बिस्कोमान केंद्र के कर्मी पर ही आरोप लगाते हुए कहा कि अंदर गोदाम में काफी मात्रा में खाद है. लेकिन, कर्मी किसानों को पहचान कर अंदर के दरवाजे से ही खाद का वितरण कर रहे हैं जबकि हम लोग सुबह 5 बजे से ही लाइन में खड़े है जो हम लोगों को खाद नहीं दिया जा रहा है.

वहीं इस संबंध में बिस्कोमान के क्षेत्रीय पदाधिकारी ने बताया कि हमारे यहां बिस्कोमान केंद्र पर पच्चीस सौ बैग यूरिया का आवंटन हुआ था जो किसानों में वितरण कर दिया गया है. किसानों की संख्या के अनुसार बिस्कोमान केंद्र पर खाद का आवंटन कम हो रहा है जिसके कारण पूरे किसानों को भरपूर मात्रा में खाद नहीं मिल पा रहा है. आज भी डेढ़ सौ की संख्या में बिस्कोमान केंद्र पर किसान लाइन में खड़े थे जबकि हमारे पास सौ बैग के आस-पास ही यूरिया खाद बचा था, जो हमने 25 किसानों की पर्ची काट कर एक किसान को 5 बैग यूरिया के हिसाब से वितरण किया. अब जो किसान लाइन में खड़े है, वे लोग भी जबरदस्ती यूरिया खाद मांग रहे हैं जबकि हमारे पास स्टॉक में अब यूरिया खाद उपलब्ध नहीं है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.