Abhi Bharat

नालंदा : आपसी विवाद में कुदाल से काटकर किसान की हत्या, एक गिरफ्तार

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां हरनौत थाना क्षेत्र के पोआरी गांव में खेत की आरी को लेकर हुए विवाद में एक किसान की कुदाल से वार कर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान पोआरी गांव निवासी भोला सिंह के पुत्र नीपू सिंह के रूप में की गई है.

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने पिता के साथ आलू रोपने के लिए खेत में गया हुआ था, जहां आरी विवाद में गांव के ही दो-चार लोगों ने मिलकर उसे पकड़ कर कुदाल से काटकर हत्या कर दी. बाद में स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा हत्या होने की सूचना हरनौत थाना पुलिस को दी गई. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया.

घटना को लेकर पीड़ित के पुत्र सौरभ कुमार ने बताया के करीब 10 वर्ष पूर्व से ही कार्य को लेकर विवाद होते आ रहा है. मंगलवार को उसके पापा एवं उनके दादा खेत पर आलू रोपने अपने गए थे. तभी आरी का विवाद बढ़ते बढ़ते कहासुनी हो गई और बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक पहुंच गई. उन्होंने बताया कि उनके गांव के राजन सिंह एवं सतीश सिंह आदि लोगों ने मिलकर उनके पिता की हत्या कर दी. हालांकि हत्या के बाद एक आरोपी गांव के ही एक मकान में छिपा हुआ था. जहां पुलिस ने परिजनों के निशानदेही पर उसे घर से निकाल कर गिरफ्तार कर लिया. डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने कहा कि एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.