Abhi Bharat

बेगूसराय : शाम्हो एवं मटिहानी के बीच गंगा नदी पर बनने वाले सड़क पुल के लिए मिट्टी जांच एवं प्रक्रिया शुरू

बेगुसराय में राज्यसभा सदस्य प्रो राकेश सिन्हा के प्रयास का असर अब जमीनी स्तर पर दिखने लगा है. बेगूसराय में शाम्हो एवं मटिहानी के बीच गंगा नदी पर बनने वाले सड़क पुल के लिए मिट्टी जांच एवं प्रक्रिया शुरू हो गई है.

रोडीक कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि जमीनी स्तर पर मिट्टी जांच और अन्य काम शुरू किया जा चुका है. सब कुछ ठीक रहा तो जून तक स्टीमेट बनने के वाद टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. वहीं सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने गुरुवार को बताया कि यह पुल समाजिक, आर्थिक और भौगोलिक रूप से अत्यंत ही महत्वपूर्ण और लाभदायक साबित होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किसान और गांव पक्षधर दृष्टि के कारण यह संभव हो पर रहा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा हर स्तर पर सहयोग के लिए अभिनंदन है. भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा राकेश सिन्हा के सतत प्रयास से यहां पुल निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो सका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के संकल्प को राकेश सिन्हा जमीन पर आकार दे रहे हैं. सोनपुर मंडल के डीआरयूसीसी सदस्य शंभू कुमार ने कहा राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा के भागीरथ प्रयास का प्रतिफल है शाम्हो का गंगा पुल. इस पुल के बनने से एक सौ साल से बंद नेपाल-कोलकाता मार्ग खुल जायेगा, जो टापू क्षेत्र था उसका कायाकल्प हो जायेगा. राकेश सिन्हा पूरे भारत के अलावे अपने गृह जिला के विकास के लिए संकल्पित हैं.

वहीं भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष संजय सिंह, राम कल्याण सिंह, राजीव रंजन, सियाराम दास, मुखिया कन्हैया कुमार एवं जिला परिषद सदस्य अमित कुमार आदि ने कहा कि शाम्हो गंगा पुल के डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट का काम तेजी से हो रहा है, इससे क्षेत्र में खुशी की लहर है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के सहयोग तथा सांसद राकेश सिन्हा के राज्यसभा से लेकर मंत्रालय तक स्वीकृति के लिए प्रयास विकास का एक नया अध्याय लिखेगा. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.