Abhi Bharat

चाईबासा : नक्सलियों तक सामान पहुंचाने वाले गोमिया कोड़ा को सामान के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

चाईबासा में गुरूवार को टोंटों थाना क्षेत्र में नक्सलियों तक सामान पहुंचाने वाले युवक को टोंटो पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजने में सफल हुई.

इस सबंध में गुरूवार को टोंटो थाना प्रभारी सागेन मुर्मू प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस अधीक्षक गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चाईबासा से मिनी सुपर बस से नक्सलियों का आवश्यक सामग्री एवं बैनर लेकर रेंगड़ा जा रहा है. इसी सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार उक्त सुचना के आधार पर जाँच एवं आवश्याक कार्रवाई की गई तो टोंटो थाना अन्तर्गत पड़ने वाले रेंगड़ा गांव स्थित रेगड़ा स्कूल के पास से एक व्यक्ति को बस से समान के साथ उतरते हुए पकड़ा गया. पकड़ाये गये व्यक्ति से नाम पता पुछने पर अपना नाम गोमिया कोड़ा, उम्र करीब 22 वर्ष तथा पिता जोगेन कोड़ा, साकिन रेंगड़ा, थाना टोन्टो, जिला पश्चिमी सिंहभूम चाईबासा का रहने वाला बताया.

वहीं उसके पास से बरामद समानों की तलाशी की गई तो नक्सली बैनर, बैट्री, तिरपाल व सेलोटेप इत्यादि बरामद हुआ. पुछ ताछ के क्रम में गोमिया कोड़ा द्वारा बताया गया कि बरामद सभी समान नक्सलियों का है जो चाईबासा से खरीद कर ला रहा था. बरामद समानों को जप्त कर अभियुक्त गोमिया कोड़ा को गिरफ्तार किया गया. इस संबंध में टोंटो थाना में प्राथामिकी दर्ज की गयी है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.