Abhi Bharat

चाईबासा : पीएलएफआई संगठन का सदस्य गिरफ्तार, वायरलेस सेट सहित कई नक्सली सामान बरामद

चाईबासा से बड़ी खबर है, जहां पुलिस को नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली संगठन के जीवन गुड़िया, शनिचर सुरिन और अजय पुर्ति के लिए लेवी वसूलने वाले जकरियस हेम्ब्रम को गिरफ्तार किया है.

बताया जाता है कि चाईबासा पुलिस को विभिन्न स्रोतों से बंदगांव थाना क्षेत्र के खाण्डा गांव के जंगल पहाड़ी क्षेत्रों में अजय पूर्ती, जीवन गुड़िया और शनिचर सुरिन के लिए लेवी वसुलने वाले प्रतिबंधित पीएलएफआई नक्सली संगठन के दस्ते सदस्य क्षेत्र में भ्रमणशील किये जाने की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी. उक्त सूचना पाने पर सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु सीआरपीएफ 60 बटालियन एवं चाईबासा पुलिस के संयुक्त टीम के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. इस दौरान रविवार की सुबह में खाण्डा गांव के जंगल में एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया. जिससे पुछताछ करने पर उसने अपना नाम जकरियस हेम्ब्रम, उम्र- 20 वर्ष खाण्डा गांव बंदगांव थाना क्षेत्र का निवासी बताया. साथ ही यह भी बताया एवं वह प्रतिबंधित पीएलएफआई नक्सली संगठन के जीदन गुड़िया एवं शनिचर सुरीन के दस्ते के लिए ठिकेदारों से लेवी वसुलने, राशन सामग्री पहुंचने एवं पुलिस की गतिविधि की सूचना देने का काम करता है.

वहीं उसकी जमा तलाशी लेने पर इसके पास से BAOFENG कम्पनी के काला रंग का एक वायरलेस रेडियो सेट, उक्त वायरलेस रेडियो सेट का चार्जर (दो पीस), चोरी की एक ग्रे रंग का अपाची मोटरसाइकिल, प्रतिबंधित नक्सली संगठन का पर्चा (दो पीस) जिसमें लाल रंग से पीपुल्स लिब्रिशेन फ्रंट ऑफ इंडिया लिखा हुआ बरामद हुआ. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.