Abhi Bharat

नवादा : जिले के युवा कलाकार राहुल वर्मा का नाम पद्मश्री अवार्ड के लिए नॉमिनेट

नवादा के राहुल ने यूं तो कलात्मक क्षेत्र में अपनी एक विशेष पहचान बनाई है. कई दफे जिले को गौरवान्वित होने का मौका भी दिया है. लेकिन इस बार राहुल के कामों को भारत सरकार ने भी माना है. राहुल वर्मा को देश के सबसे बड़े सम्मान पद्मश्री के लिए नॉमिनेट किया गया है.

बता दें कि पद्मश्री अवार्ड भारत सरकार की तरफ से देश का नाम रौशन करनेवाले और अपने क्षेत्र में कुछ विशेष करने वाले लोगों को मिलता है. हर साल की तरह इस साल भी देशभर से विशिष्ट लोगों को नॉमिनेट किया गया है, जिसमे राहुल वर्मा को भी शामिल किया गया है. 26 जनवरी 2021 को ये अवार्ड दिया भारत के राष्ट्रपति के द्वारा पद्मश्री विजेता के नामों की घोषणा की जाएगी. राहुल को ये अवार्ड कला के क्षेत्र में देने के लिए नॉमिनेट किया गया है. फिल्म अभिनेता राहुल वर्मा का कहना है कि कभी सोचा नहीं था कि भारत सरकार की तरफ से मुझे नॉमिनेट भी किया जाएगा. लेकिन मेरे लिए ये ही किसी सम्मान से कम नहीं है. समाज के प्रति मेरी जो जिम्मेदारी है मैंने निभाने की पूरी कोशिश की. पर मेरी मेहनत, त्याग और तपस्या को भारत सरकार ने समझा, मुझे उस योग्य समझा ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मै इसे हीं अपनी सबसे बड़ी उपलब्धी मानता हूं.

वहीं राहुल की इस उपलब्धि की खबर को सुनकर उनके परिवार वाले और दोस्त काफी खुश हैं. राहुल के पिता का कहना है कि जब इसने साइंस की पढ़ाई छोड़ एक्टिंग में कदम रखा तो मुझे तनिक भी विश्वास नहीं था कि ये अपने करियर में इतना आगे बढ़ेगा, लेकिन अब मुझे मेरे बेटे पर गर्व होता है. इसने मेरा ही नहीं बिहार का मान बढ़ाया है.

गौरतलब है कि राहुल सोशल इश्यूज पर शॉर्ट फ़िल्में बनाते हैं और देश विदेश में इनकी फ़िल्में प्रदर्शित भी हुई हैं. इससे पहले भी राहुल को कई राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय सम्मान भी मिल चुका है. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.