Abhi Bharat

सीवान : होली को लेकर एसपी ने जारी किया अलर्ट, जिले में होगा शराबबंदी कानून का पूरी तरह से पालन

सीवान में पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा ने होली के दौरान शराब पीकर उत्पात मचाने की आशंका को लेकर जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शराबबंदी कानून का पूरी तरह से सिवान में पालन होगा इसके लिए 400 अतिरिक्त पुलिस बल सीवान जिले को पुलिस हेड क्वार्टर से मिले हैं. ऐसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो लोग शराब पीकर उधम मचाने की कोशिश में होंगे अथवा जो लोग होली के मद्देनजर शराब का कारोबार करेंगे. शनिवार को पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सीवान में शराब को लेकर सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है.

शराब पीने वालों को बाइक से पीछा करेगी पुलिस

होली के दौरान शराबियों को पकड़ने के लिए पुलिस विभाग द्वारा विशेष रुप से 20 मोटरसाइकिल सवार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. आवश्यकता पड़ने पर पुलिस संदिग्ध शराबियों का मुंह सूंघकर शराब का पता लगाएगी और आशंका हुई तो ब्रेथ एनालाइजर लगाकर पुष्टि करेगी फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मुंह से शराब का गंध आते हैं पुलिस लगाएगी ब्रेथ एनालाइजर

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस तरब्यों को पकड़ने के लिए पहले गंद का पता लगाएगी अगर गंध आती है तो पुलिस ब्रेथ एनालाइजर लगाएगी. प्रत्येक चौक चौराहों पर इसके लिए टीम को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है सभी के पास ब्रेथ एनालाइजर मौजूद रहेंगे. प्रत्येक चौक पर बाइक सवार पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे.

शराबबंदी अभियान के प्रभावी कार्रवाई के लिए होली में सीवान में उड़ेंगे ड्रोन

होली के दौरान सीवान में ड्रोन भी उड़ाए जाएंगे. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली के दौरान शराबबंदी अभियान के प्रभावी कार्रवाई के लिए पुलिस कर्मियों को विशेष रूप से जो सीमावर्ती थाने हैं उन्हें छापामारी में तेजी लाने के निर्देश दिए गए. इसके लिए अलग से स्पेशल टीम भी गठित की गई है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.