Abhi Bharat

सीवान : डीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के मरीजों की ली अद्यतन जानकारी

सीवान में शनिवार को जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में इलाजरत कोविड प्रभावित मरीजों की वर्तमान स्थिति एवं अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की अद्यतन जानकारी लिया गया.

समीक्षा के दौरान डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, महाराजगंज के नोडल पदाधिकारी डॉ सुजाता द्वारा बताया गया कि अस्पताल में संक्रमित मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन एवं दवाइयां उपलब्ध है. भवदीय निदेश के आलोक में अस्पताल में अतिरिक्त चिकित्सक एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के उपरांत सभी लोगों ने योगदान कर लिया है. अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओ पर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा प्रतिदिन समीक्षा की जा रही है. सभी संक्रमित मरीजों को ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के तहत इलाज किया जा रहा है.

जिलाधिकारी ने डॉ सुजाता को निदेश देते हुए कहा कि संक्रमित मरीजों के इलाज के क्रम में लगातार
पैनी नजर बनाए रखने की जरूरत है. यदि आवश्यक हो तो अति गंभीर प्रकृति के मरीज़ों का जीवन सुरक्षित रखने के लिये सिविल सर्जन एवं डीपीएम से समन्वय स्थापित करते हुए अविलंब बेहतर इलाज हेतु पटना भेजा जाए. साथ ही यह भी ख्याल रखा जाए कि डेकेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को तत्काल भर्ती करते हुए इलाज आरम्भ कर दी जाए. वहीं जिलाधिकारी ने जिला के निजी एवं सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सिविल सर्जन एवं डीपीएम को अगले छः-सात दिनों के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता का आकलन करने का निदेश दिया. जिलाधिकारी द्वारा जिला के निजी एवं सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए नामित नोडल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, सीवान सदर को, सिविल सर्जन से प्राप्त ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए हथुआ अनुमंडल पदाधिकारी के समन्वय से आपूर्ति कराने का निदेश दिया गया.

इस अवसर पर अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.