Abhi Bharat

नालंदा : जिले के तीन जनप्रतिनिधियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया सम्मानित

नालंदा में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर तीन जनप्रतिनिधि को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मानित किया.

सम्मानित होने वालों में ज़िला परिषद की अध्यक्ष तनुजा कुमारी है. इन्हें दीनदयाल उपाध्याय पंचायती सशक्तिकरण में महिला सशक्तिकरण और पंचायत में आगे बढ़कर नली-गली सहित अन्य कार्यो को शत प्रतिशत पूरा करने के लिए सम्मानित किया गया. वहीं ग्राम पंचायत राज सब्बैत के मुखिया मो फकरु जमा को पंचायत में साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर सम्मानित किया गया. इन्होंनें अपने पंचायत में कूड़ा उठाव कार्य सहित अन्य कार्यों को उन्होंने धरातल पर उतारकर सफाई योजना को अमलीजामा पहनाया है. जबकि एकंगरसराय प्रखंड के कोसियावां के मुखिया अमरीश कुमार गौतम को बाल हितैषी ग्राम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. उन्होंने अपने पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्रों में शत प्रतिशत टीकाकरण, पोषाहार एवं बच्चे को अच्छे से रखरखाव को लेकर अभियान छेड़ा था, जिसे लेकर उन्हें भी सम्मानित किया गया है.

तीनों जनप्रतिनिधियों ने कहा कि सरकारी स्तर से लेकर अधिकारियों और ग्राम वासियों का इसमें पूरा सहयोग मिला है. उसी की वजह से आज उन्हें पुरस्कृत किया गया है. आगे भी वे अपने पंचायत को विकसित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.