Abhi Bharat

सीवान : गांधी जयंती पर लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर जिला जज ने किया वृक्षारोपण

सीवान में शुक्रवार को गांधी जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सहयोगियों के साथ वृक्षारोपण किया.

इस अवसर पर जिला जज मनोज शंकर जी ने बताया कि हर व्यक्ति को वृक्ष लगाना चाहिए और पर्यावरण की रक्षा में अपना सार्थक योगदान करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा की सृष्टि के रक्षार्थ पेड़ लगाना नितांत आवश्यक है. एक वृक्ष हमें ताउम्र निशुल्क ऑक्सीजन प्रदान करता है, वातावरण और जलवायु को सुरक्षित बनाए रखता है और अपने जीवन के अंतिम क्षणों में अपना शरीर यानी लकड़ी को भी मानवता के प्रयोग के लिए छोड़ जाता है. तदुपरांत जिला विधिक प्राधिकार भवन में जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की गई. बैठक में मुख्य रूप से महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा, प्रेम और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जय जवान और जय किसान की सोच पर प्रकाश डाला गया.

वहीं जिला जज ने स्वच्छता पर्यावरण रक्षा पर विशेष जोर दिया और लीगल वालंटियर और डीएलएसए से जुड़े लोगों लोगों को कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बिना निरंतर जागरूकता कार्यक्रम तथा खाद्य वितरण कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए धन्यवाद दिया. जिला जज ने कहा कि जब सारे लोग लॉकडाउन में घरों में सो रहे थे तो हमारे यही सहयोगी दिन-रात मानवता की सेवा में लगे हुए थे. इसी आलोक में जिला जज मनोज शंकर जी ने अधिवक्ता डॉ विजय कुमार पांडेय, राजीव रंजन राजू व गणेश राम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित क्या किया. इसके अलावे लीगल वालंटियर विजय कुमार भक्त, राजू राम, रूपम कुमारी, नौशाद अली, ममता श्रीवास्तव, डेज़ी कुमारी तथा रामसागर हरिजन समेत कई लोगों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

मौके पर एडीजे-1 अखिलेश कुमार झा, एडीजे-9 आनंद कुमार श्रीवास्तव ,सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार एनके प्रियदर्शी, सब जज-1 पंकज चौहान, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मी रंजीत दुबे, जय प्रकाश प्रसाद, राघवेंद्र पांडेय, अतुल कुमार, सुनीति कुमारी, बलवंत सिंह, मनीष सिंह, प्रभात ठाकुर और राजेश कुमार समेत अनेक लोग उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.