Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया पुलिस ने सिर कटी लाश बरामद मामले का किया उद्भेदन, ऑनर किलिंग के आरोप में माता-पिता गिरफ्तार

सीवान से बड़ी खबर है, जहां बड़हरिया थाना के बालापुर गांव में मिली युवती के सिर कटी लाश बरामगी के मामले में पुलिस ने पांच दिनों के भीतर कांड का उद्भेदन कर उसके मुख्य आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार, उक्त दोनों की गिरफ्तारी सीवान के बस स्टैंड से भागने के क्रम में की गयी. गिरफ्तारी करने के बाद पूछताछ के क्रम में हत्या में प्रयुक्त होने वाला दाब भी बरामद किया है. बताते चलेंं कि बड़हरिया थाना के बालापुर चवर में 7 मई को एक सिर कटी लड़की की लाश बरामद हुई थी. जिसमें उसको ऑनर किलिंग का मामला मानते हुए पुलिस ने पिता सहित तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था. मामला लड़की के नाना के बयान पर दर्ज किया गया था. यह मामला पुलिस के लिए एक चुनौती सा बना हुआ था कि घटाना कैसे क्यों और कब हुई.

इस मामले में थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर ने तकनीकी आधार को प्रयोग करते हुए इस मामले को उद्भेदन किया. तकनीकी आधार पर यह पता चला कि माता और पिता दुर्गावती देवी तथा अवधेश कुमार सिंह कही भागने के फिराक में हैं. इस पर पुलिस ने नाकाबंदी शुरू कर दी नाकाबंदी के क्रम में सीवान के बस स्टैंड में दोनों को गिरफ्तार किया गया. दबिश देने के बाद हत्या में प्रयुक्त दाब भी बरामद हुआ है. दोनों ने स्वीकार किया कि लड़की का सिर काटकर और उसे सोनपुर नदी में प्रवाहित कर दिया है.

इस संबंध में बड़हरिया थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर ने बताया कि उक्त दोनों की गिरफ्तारी से कांड का उद्भेदन तो हो गया है, लेकिन अभी भी इस कांड में लिप्त कुछ अभियुक्तों की गिरफ्तारी बाकी है. जिनको जल्द ही कर लिया जाएगा. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर इस घटना में कौन-कौन लोग शामिल थे. मालूम हो कि बड़हरिया थाना के बालापुर गांव में जिस लड़की का शव बरामद हुआ उसमें लड़की के नाना राजेंद्र सिंह ने आरोप लगाया था कि लड़की का प्रेम-प्रसंग सूरत में किसी युवक के साथ चल रहा था. इसी मामले में लड़की सूरत जाने के क्रम में सीवान स्टेशन से भाग गई थी. इसी पर गुस्साए पिता ने उस का सिर धड़ से अलग कर दिया और अपने ही पुत्री की हत्या कर दी. मृतका के नाना राजेन्द्र सिंह ने अपने बयान में कहा है कि उसका दामाद और लड़की का पिता नशेड़ी किस्म का व्यक्ति है. इसमें घटना को अंजाम दिया है. इसी मामले को आधार बनाते हुए पुलिस ने अनुसंधान तेज कर दिया और तकनीकी आधार पर अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने इस मामले को त्वरित उद्भेदन कर दिया. इसमें अब ऑनर किलिंग का मामला स्पष्ट सामने आ रहा है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.