Abhi Bharat

सीवान : जिला मुखिया संघ की एक दिवसीय बैठक आयोजित, जिला प्रशासन से की गई पंचायती राज के मानव बलों को कार्य पर लगाने की मांग

सीवान में रविवार को जिला मुखिया संघ की एक दिवसीय बैठक मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष अजय चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें संगठन की मजबूती और उसके विस्तार व अधिकार पर चर्चा की गई.

बैठक में मौजूद मुखियाओं ने एक-एक कर अपने पंचायत क्षेत्र की समस्याओं से अध्यक्ष को अवगत कराया और उनका निराकरण की मांग की. वहीं जिला अध्यक्ष अजय चौहान ने राज्य सरकार द्वारा पंचायती राज व्यवस्था को बहाल करने के लिए प्रदत्त सेवाओं और सुविधाओं को उपलब्ध कराने की जिला पदाधिकारी से मांग की.

अजय चौहान ने बताया कि सरकार द्वारा आवास सहायक, विकास मित्र और रोजगार सेवक आदि पंचायत के मानव बलों की व्यवस्था की गई है लेकिन ये सभी मानव बल अपने कार्यों को सही ढंग से संपादित नहीं करते हैं और हमेशा अपने क्षेत्र में अनुपस्थित रहते हैं. उन्होंने जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त और पंचायती राज पदाधिकारी से सभी मानव बलो को अपनी सेवा नियमित ढंग से करने का आदेश देने की मांग करते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों को शीघ्र पूरा नहीं किया गया तो जिला मुखिया संघ आंदोलन करने को बाध्य हो जाएगा.

बैठक में सर्व सम्मति से जिला मुखिया संघ का गठन किया गया. जिसमें हथौड़ा मुखिया विजय चौधरी, हंसुआ मुखिया चंदन सिंह और छोटका मांझा की मुखिया धर्मशिला देवी को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया. जबकि छाता मुखिया नीतीश कुमार, दरौली के मुखिया लाल बहादुर सिंह और सेमरिया मुखिया रवि सिंह को जिला महासचिव, उपेंद्र कुमार सिंह, पचलखी मुखिया रामाजी खरवार व चांदपाली मुखिया को जिला सचिव बनाया गया. वहीं श्यामा प्रसाद यादव को जिला कोषाध्यक्ष, खेड़ाय मुखिया आशीष कुमार को मीडिया प्रभारी, ललन राय को जिला प्रवक्ता एवं मठिया मुखिया रमेश सिंह को कार्य कारिणी सदस्य के लिए मनोनीत किया गया. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.