Abhi Bharat

बेगूसराय : बरौनी रिफ़ाइनरी में दो दिवसीय 22वीं वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन

बेगूसराय में बरौनी रिफाइनरी के अदर्शोक्ति हर कदम प्रकृति के संग को चरितार्थ करते हुए हर वर्ष की भांति, 26–27 फरवरी 2022 को 22वें वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. रंग-बिरंगे सुगंधित वातावरण में दिनांक 26 फरवरी 2022 को बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित नर्सरी में कंट्रोलर ऑफ एक्सप्लोसिव, पीईएसओ, पटना, बसुदेव बसक एवं बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख, आरके झा ने संयुक्त रूप से प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. वहीं बसुदेव बसक ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

इस अवसर पर सत्य प्रकाश, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी), एके तिवारी, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), अनिल कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), तरुण कुमार बिसई, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), जीआरके मूर्ति, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), एनके पांडा, मुख्य महाप्रबंधक, बरौनी कानपुर पाइपलाइन, बीटीएमयू के कार्यकारी अध्यक्ष, एके सिंह एवं अतिरिक्त महासचिव, संजीव कुमार, ऑफिसर एसोसिएशन के सीईसी, प्रवीण कुमार, महाप्रबंधकगण, जागृति क्लब के सदस्य एवं बेगूसराय निवासी उपस्थित थे.

किड्जी के बच्चों ने मनोरम सांस्कृतिक प्रदर्शन से सबका मन मोह लिया. इस अवसर पर सत्य प्रकाश, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी) ने अपने स्वागत सम्बोधन में पर्यावरण संरक्षण में बरौनी रिफ़ाइनरी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला. टाउनशिप में हरियाली तथा पुष्पों के परिपोषण के लिए 60 पर्यावरण मित्रों एवं सहेलियों को सम्मानित किया गया. बसक ने इस अवसर पर बरौनी रिफाइनरी द्वारा बेगूसराय निवासियों हेतु इस बेहतरीन पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन करने की सराहना की. कार्यपालक निदेशक, झा ने अपने सम्बोधन में कहा कि, “इंडियनऑयल के नीतिपरक मूल्यों में लगन और संरक्षण जैसी मानवीय विशेषताएं शामिल हैं. मुझे बेहद गर्व महसूस हो रहा है कि हमारे टाउनशिप निवासियों और पर्यावरण मित्रों और सहेलियों ने बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप में सुंदर और स्वस्थ्य वातावरण विकसित किया है. उनकी रुचि, लगन और पोषण की भावना हमें हर साल इस भव्य आयोजन के लिए प्रोत्साहित करता है. फूलों की मीठी सुगंध और जीवंत रंगों ने बेहद सुखदायक माहौल बनाया है. रिफाइनरी में कड़ी मेहनत के बाद टाउनशिप में घर वापस आना बहुत सुकून देता है.“

इस प्रदर्शनी में 34 प्रकार के देशी और विदेशी प्रजाती के 9500 से अधिक पौधों की प्रदर्शनी लगाई गई. इसके अंतर्गत टाउनशिप निवासियों के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित की गई. जिसका चयन पूषा कृषि विद्यालय, समस्तीपुर के जजों, डॉ पंकज गुप्ता, डॉ एल एम यादव और डॉ आशीष पांडा ने किया है. इस वर्ष इस प्रदर्शनी की शान और इसका आकर्षण हैं, चार्ली चैपलिन, राजन कुमार जिन्होने अपने मनमोहक अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया। मुंगेर, बिहार के रहने वाले, हीरो राजन कुमार चार्ली चैपलिन-2 ने गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है. राजन कुमार बॉलीवुड के एक ट्रैंड सेलिब्रिटी एक्टर है जिनको एक दर्जन से अधिक फिल्मों का अनुभव है जिसमें हिंदी फिल्म शहर मसीहा नहीं, नमस्ते बिहार, लहरिया कट आदी. टेलीविजन धारावाहिक सीआईडी, लापतागंज, चिड़ियाघर में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हीरो राजन कुमार का रिफाइनरी में पहला शो हो रहा है, राजन ने कहा बरौनी रिफाइनरी के बारे में जितना सुना था उससे कहीं ज्यादा यहां आकर लगा मैनेजमेंट के लोगों में काफी अच्छा कॉर्डिनेशन देखने को मिला. कमाल का फ्लावर शो होता है यहां आकर कश्मीर की यादें ताजा हो गई. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.