Abhi Bharat

सीवान : बिना मास्क वालों से वसूला गया 4250 रूपया जुर्माना, कराई गयी उठक-बैठक

सीवान में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गुरूवार को पुलिस-प्रशासन की टीम सड़क पर उतर आई. सदर सीओ ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव व कार्यपालक दंडाधिकारी रवि कुमार के नेतृत्व में मास्क जांच अभियान चलाया गया. शहर के गोपालगंज मोड़ पर बिना मास्क के पकड़े गए लोगों से सख्त हिदयत दी गई, जबकि कुछ लोगो को उठक बैठक भी कराई गई. वहीं 85 लोगो से 4 हज़ार 2 सौ 50 रूपया का जुर्माना वसूला गया.

वहीं कार्यपालक दंडाधिकारी ने माइकिंग करते हुए शहरवासियों से अपील की. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनें और दो गज की दूरी भी अपनाएं. जांच के दौरान महिला पुलिस ही बिना मास्क के पकड़ी गई, जिसे जमकर फटकार लगाई. फिर मास्क पहनने की हिदायत दी गई. गोपालगंज मोड़ पर मास्क जांच अभियान के दौरान एक बाइक पर सवार दो युवक बिना मास्क के पकड़े गए. जब उनसे जुर्माने की राशि की मांग की गई तो उनलोगों ने रुपए नहीं दिया. इसके बाद उनसे उठक-बैठक कराई गई. फिर आगे से मास्क पहनकर चलने की हिदायत दी गई. रिक्शा चालकों की जांच की गई. जांच के दौरान बिना मास्क के रिक्शा चला रहे दर्जनों चालकों जुर्माना वसूला गया. इसके बाद उन्हें मास्क पहनने का निर्देश दिया गया.

शहर के गोपालगंज मोड़, सुदर्शन चौक व बस स्टेंड पर भी मास्क जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान बाइक, ट्रैक्टर व चार पहिया वाहन से सफर करने वाले लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया. इसके बाद उनसे 50-50 रुपए का जुर्माना वसूला गया. इस दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि मास्क जांच अभियान लंबे समय तक चलेगा. जिन लोगों का जुर्माना वसूल किया गया है वह लोग आगे से बिना मास्क पहने घर से नहीं निकलेंगे, जो लोग जुर्माना भरने में असमर्थ थे उन्हें उठक बैठक कराई गई हैं. कोरोना किसी जाति धर्म को देखकर नहीं आती है. हम सबको सतर्क रहना होगा. नियमों का पालन करना अनिवार्य हैं. (समरेंद्र ओझा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.