Abhi Bharat

नालंदा : दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, एक साल पूर्व की थी लव मैरिज

नालंदा में सारे थाना इलाके के नेरूत गांव में दहेज प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतका विकास रविदास की 25 वर्षीया पत्नी सोनाली कुमारी है.

मृतका की दादी ने बताया कि दो साल पूर्व किसी शादी समारोह में दोनों मिले थे. इसके बाद दोनों में प्यार हो गया और एक साल पूर्व लव मैरिज रचा ली. ससुराल में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. सोनाली का पति जब परदेस कमाने चला गया तब से सास ससुर व परिवार के अन्य सदस्य दहेज के लिए अक्सर उसके साथ मारपीट व प्रताड़ित किया करते थे. गुरुवार को सास और ससुर से उसका विवाद हुआ. जिसके बाद उन लोगों ने उसके साथ मारपीट किया जिसकी सूचना उसने फोन से अपने मायके वालों को दी थी. बार-बार मारपीट और प्रताड़ना से तंग आकर गुरुवार की देर रात फांसी लगाकर वह खुदकुशी कर ली.

आसपास के ग्रामीणों की सूचना पर जब मायके वाले वहां पहुंचे तो कमरे फंदे से उसका लाश लटका हुआ था और घर के सभी सदस्य गांव छोड़कर फरार थे. सारे थानाध्यक्ष नदीम अख्तर ने बताया कि मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं. सभी आरोपी गांव छोड़कर फरार है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दी गई है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.