Abhi Bharat

नालंदा : दिनदहाड़े बैंक से साढ़े सात लाख की लूट, आधा दर्जन बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

नालंदा थाना क्षेत्र के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के बड़गांव शाखा से दिन दहाड़े बेखौफ बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. बैंक के कैशियर को गन पॉइंट पर लेकर 7.50 लाख रुपए लूटकर फरार हो गये.

बैंक के कैशियर उत्तम प्रसाद सिंह की माने तो दिन के करीब 1 बजे 4 की संख्या में आए हथियार बंद बदमाश बैंक के घुसकर हथियार के बल पर ग्राहकों को बंधक बनाते हुए रुपए की मांग करने लगे, जब उन्होंने इसका विरोध किया तो मारपीट करते हुए सेफ रूम ले गये,जहां से 6 लाख 20 हजार और कैश काउंटर पर रखे 1 लाख 48 हजार रुपए लूटते हुए बैंक में लगे सीसीटीवी के हार्डडिस्क निकाल कर फरार हो गये. उन्होनें बताया कि दो अन्य बदमाश बैंक के बाहर निगरानी कर रहे थे. लूटपाट के बाद सभी बाइक से कुंडलपुर की ओर फरार हो गये.

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार, नालंदा थानाध्यक्ष दिनेश सिंह व सर्किल इंस्पेक्टर अरुण कुमार बैंक पहुंच कर घटना की जानकारी कर्मियों से ली. डीएसपी ने बताया कि आस पास के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. बैंक अधिकारियों द्वारा साढ़े सात लाख रुपए लूट की बात बतायी जा रही है.

सबसे आश्चर्य की बात यह है कि पास ही में जैन धर्मबलम्बियों का पांच दिवसीय पंच कल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से लोग आए हुए हैं. उसके सुरक्षा को लेकर पुलिस बलों की तैनाती भी की गयी हैं. बावजूद बदमाश लूट की घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से निकल गए. पूर्व में भी इस बैंक में भेडिलेटर तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया था, इसके बावजूद पुलिस स्थानीय स्तर पर चौकस नहीं थी. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.