Abhi Bharat

नालंदा : पंच-सरपंच ने धरना देकर सामूहिक इस्तीफा का किया ऐलान

नालंदा में बिहारशरीफ के अस्पताल चौराहा स्थित श्रम कल्याण के मैदान में एक 11 सूत्री मांगों को लेकर सरपंच उपसरपंच पंच के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इस मौके पर नालंदा जिले से आए हुए सरपंच पंच एवं उपसरपंच के द्वारा नालंदा जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा.

इस धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए रहुई प्रखंड के हवनपूरा पंचायत के सरपंच हरेंद्र यादव ने कहा कि मैं इस धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को यह संदेश देना चाहता हूं कि हमारे एक ग्यारह सूत्री मांगों पर राज्य की सरकार गौर करें अन्यथा आने वाले वक्त में पूरे बिहार के पंच सरपंच उपसरपंच के द्वारा सामूहिक त्यागपत्र देने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा जो हम लोगों को मानदेय दिया जा रहा है वह सम्मानजनक बिल्कुल नहीं है,साथ ही पंचायत में ग्राम कचहरी की व्यवस्था को भी सुदृढ़ किया जाए.

वहीं सरपंच संघ अध्यक्ष अमरजीत कुमार सिंह ने कहा कि हम अपनी 11 सूत्री मांगों पर अडिग है अगर सरकार इस मांग के विरुद्ध कदम नहीं उठाती है तो हम लोग पूरे नालंदा जिला सहित पूरे बिहार राज्य के सरपंच उप सरपंच पंच सामूहिक इस्तीफा एक तिथि में देने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार अपने लिए पेंशन सुविधा यात्रा भत्ता आवास सुविधा की व्यवस्था कर रखे हैं, लेकिन सरपंच के लिए महज 2500 का मानदेय दिया जाना सरकार के लिए शर्म की बात है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.