Abhi Bharat

सीवान : नौतन प्रखंड के शोभित श्रीवास्तव ने किया जिले का नाम रौशन, 66वीं बीपीएससी परीक्षा में लाया 155वां रैंक

सीवान में नौतन प्रखंड क्षेत्र के नौतन बाजार स्थित प्रसिद्ध लकड़ी व्यवसायी श्याम किशोर प्रसाद श्रीवास्तव व वीणा श्रीवास्तव के पुत्र एवं स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय बृज बिहारी प्रसाद श्रीवास्तव के पोते शोभित श्रीवास्तव ने बिहार लोक सेवा आयोग के 66 वीं संयुक्त परीक्षा में 155वां रैंक लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया हैं. शोभित को जिला प्रोबेशन पदाधिकारी का पद प्राप्त हुआ है.

उनके माता-पिता बताते हैं कि बचपन से ही वे पढाई-लिखाई व खेल-कूद में अव्वल रहे हैं. उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा डीएवी सेंचुरी पब्लिक स्कूल, कांधवारा, सीवान से 91% से उत्तीर्ण करने दिल्ली से 92% से 12वीं बाद बिवेकानंद, परीक्षा उत्तीर्ण की. 12वीं के बाद शोभित ने आईआईटी जेईई की परीक्षा उत्तीर्ण करके पूरे क्षेत्र का नाम रौशन किया और आईआईटी आइएसएम धनबाद से बीटेक की पढ़ाई की.

शोभित की इच्छा शुरू से ही प्रशासनिक सेवा में जाने की थी इसलिए प्लेसमेंट ना लेते हुए उन्होंने प्रशासनिक सेवा की तैयारी की और एसएससी की परीक्षा में सफलता हासिल किया और छत्तीसगढ़ में सब डिविजनल इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. नौकरी के साथ-साथ उन्होंने प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी की और बिहार लोक सेवा आयोग में 155वां रैंक हासिल करके माता-पिता के साथ-साथ पूरे क्षेत्र का नाम रौशन किया है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.