Abhi Bharat

नालंदा : कभी भी ठप हो सकती है नगर निगम की सफाई और पेयजलापूर्ति, कर्मियों ने बैठक कर बनायी रणनीति

नालंदा में शनिवार को वेतन वृद्धि समेत छः सूत्री मांगों को लेकर नगरनिगम सफाई कर्मी और पंप ऑपरेटरों ने बिहारशरीफ के सोगरा उच्च विद्यालय के मैदान में बैठक कर आगे की रणनीति बनायी.

सफाई कर्मी संघ के जिलाध्यक्ष विक्की कुमार ने बताया कि कई बार मांग पत्र दिए जाने के बाद भी निगम प्रशासन उनकी मांगों को ध्यान नहीं दे रहे हैं. कोरोना काल के समय अपनी जान जोखिम में डाल पंप ऑपरेट शहर के जलापूर्ति को चालू रखा मगर दो साल बीतने को है मगर उन्हें प्रोत्साहन राशि नहीं दिया गया. हड़ताल करने पर कर्मियों पर मुकदमा करा दिया जाता है. हमलोगों की मांग है कि कर्मियों पर दर्ज मुकदमा को वापस लिया जाए. बार-बार नगर आयुक्त से मिलकर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंप चुके है मगर अधिकारी मांगो पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. अगर जल्द से जल्द मांगो को पूरा नहीं किया गया तो हमलोग सभी कामों को ठप्प कर देगें, जिसकी जिम्मेवारी नगर निगम के अधिकारियों की होगी.

गौरतलब है कि सफाई कर्मियों की संख्या लगभग 575 है, जबकि पंप ऑपरेटर 136 हैं, सभी हड़ताल पर जाने को बाध्य हो जायेगें. इस मौके पर सचिव मनोज रविदास, रामप्रीत केवट, रूकसाना खातून, अनवरी खातून, विशाल डोम, सूरज डोम, करण कुमार, सुनील दास, सूरज दास, राजन दास, संजय कुमार मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.