Abhi Bharat

नालंदा : मद्यपान निषेध जागरूकता रैली को डीडीसी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नालंदा में आगामी 21 से 23 दिसंबर तक सोगरा स्कूल के मैदान में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता की सफलता को लेकर शनिवार को श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से मद्यपान निषेध जागरूकता रैली निकाली गई. रैली को नालंदा के डीडीसी वैभव श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेलकूद से जहां शरीर स्वस्थ रहता है वहीं बच्चों के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होता है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को नशे से होने वाले हानियों के बारे में भी बताया जाएगा. उन्हें शपथ दिलाया जाएगा कि वे जीवन में ना नशा करेंगे ना किसी को करने देंगे. इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद ने बताया कि पिछले दो साल से कोरोना के कारण खेल प्रतियोगिता बंद था. सरकार के आदेशानुसार कोविड गाइडलाइन के अनुसार तीन दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन सोगरा स्कूल के मैदान में किया जा रहा है, जहां प्रखंड स्तर पर चयनित छात्रों के बीच विभिन्न तरह के खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

इस मौके पर जिला खेल पदाधिकारी नरेश चौहान के अलावे कई लोग मौजूद थे. रैली श्रम कल्याण केंद्र के मैदान से निकलकर भैसासुर होते हुए सोगरा कॉलेज में जाकर संपन्न हुआ जहां बच्चों को नशा बंदी के प्रति शपथ दिलाया गया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.