Abhi Bharat

नालंदा : प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए बीएससी एकेडमी की हुई शुरुआत, सीईटी कोर्स के माध्यम से करायी जाएगी तैयारी

नालंदा में बैंकिंग, रेलवे व एसएससी की तैयारी कर रहे छात्रों को अब कोटा या महानगर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब एक छत के नीचे इन तमाम चीजो की तैयारी बैंकिंग सर्विस क्रॉनिकल अकादमी कराएगी. उक्त बाते कोचिंग के निदेशक नागेन्द्र कुमार सिन्हा ने प्रेस वार्ता के दौरान कही.

नागेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि नालंदा व आसपास के जिले के छात्रों को बड़े शहर का रुख करना पड़ता है. अब बिहारशरीफ में बीएससी अपनी बाच खोलेगी. अप्रैल से क्लास शुरू होगा. यह संस्थान 1993 से देश के कई हिस्सों में अपना सेटर चला रही है. यहां के लोगों के आर्थिक स्थिति को देखते हुए न्यूनतम फीस निर्धारित किया गया है. इतना ही नहीं सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) की भी तैयारी यहां कराई जाएगी. पूरा कोर्स टारगेट ओरिपंटेड है ताकि छात्र समय प्रबंधन के साथ आसानी से परीक्षा पास कर सके.

बता दें कि संस्थान की मैगज़ीन क्रॉनिकल पूरे देश में प्रसिद्ध है. जो बच्चे मैथ्स क्विकर पढ़ते है उन्होंने एम टायराव इंग्लिश इस ईजी के लेखक चेतनानंद सिंह का नाम जरूर सुना होगा. ऐसे कई बड़े बड़े स्कॉलर संस्थान के हिस्सा है. पढ़ाई के साथ साथ मॉक इंटरव्यू की भी व्यवस्था होगी. इतना ही नहीं प्रैक्टिस सेट भी न्यूनतम फीस में पूरी कराई जाएगी. मौके पर सेंटर हेड अंजिल कुमार मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.