Abhi Bharat

सीवान : महाशिवरात्रि को लेकर नगर थाना में शांति समिति की बैठक

सीवान में महाशिवरात्रि के सफल आयोजन के संदर्भ में नगर थाना प्रभारी जयप्रकाश पड़ित की अध्यक्षता में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक आहूत की गई.

बता दें कि 11 मार्च को महाशिवरात्रि निश्चित है. इस अवसर पर प्रत्येक वर्ष सीवान स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर से शिव बारात निकाली जाती है जो नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कचहरी दुर्गा मंदिर के पास समाप्त होती है. रात्रि में नया बाजार स्थित भाव नाथ मंदिर पर शिव विवाह का आयोजन किया जाता है. इस संदर्भ में शिव शक्ति सेवा मंडल के अध्यक्ष ने बताया कि कोरोना को लेकर दिल्ली से सांस्कृतिक एवं धार्मिक प्रस्तुति देने वाले कलाकार नही आ रहे है. ऐसी स्थिति में शिव बारात का कार्यक्रम इस वर्ष के लिय स्थगित किया जाता है. सभाध्यक्ष महोदय ने सारे मंदिरों की सुरक्षा की समीक्षा की तथा पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती का आस्वासन दिया.

इस अवसर पर वरीय अधिवक्ता प्रमिल कुमार गोप, राजीव रंजन राजू, सुधीर कुमार जायसवाल, आलोक कुमार, दयानंद प्रसाद, संजय कुमार, मुमताज अहमद, शहजाद अहमद गनी, मोहम्मद कलीम, मोहम्मद अरमान, कृष्णा जी, आदित्य कुमार सोनी एवं राजन कुमार श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.