Abhi Bharat

मोतिहारी : कल्याणपुर के पिपराखेम में उपद्रवियों ने ईवीएम तोड़ा, कई पुलिसकर्मी घायल

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण से बड़ी खबर है, जहां जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को छठे चरण के पंचायत चुनाव में उपद्रवियों ने जमकर हंगामा किया. भारी संख्या में पहुंचे उपद्रवियों ने ईवीएम तोड़ दिया. उपद्रवियों ने मारपीट कर मतदान कर्मियों और पुलिस कर्मियों को मारपीट कर घायल कर दिया. कल्याणपुर प्रखंड के पीपराखेम पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 273 पर हुई इस घटना में एक पुलिस के अधिकारी का माथा फट गया.

महिला पुलिस के साथ भी किया दुर्व्यवहार, मौके पर पहुंचे एसपी

ईवीएम तोड़ने वाले उपद्रवियों ने मतदान केन्द्र पर तैनात महिला पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया और उनके मोबाइल को भी तोड़ दिया. इस घटना में घायल पुलिस पदाधिकारी का इलाज कल्याणपुर पीएचसी में कराया जा रहा है. ईवीएम तोड़े जाने एवं उपद्रव की सूचना मिलते ही जिले के एसपी नवीन चंद्र झा, चकिया एसडीओ एसएस पांडेय और डीएसपी संजय कुमार दलबल के साथ पिपराखेम पहुंचे. एसपी ने मामले की जांच भी की.

उपद्रवियों द्वारा ईवीएम मशीन तोड़ दिए जाने के कारण मतदान कार्य बंद हो गया. उपद्रवियों ने स्कूल की कुर्सियों और उपकरणों को भी तोड़ दिया. उपद्रवियों के हमले में घायल एएसआई उमेश चंद्र प्रसाद ने बताया कि एकाएक सैकड़ों की संख्या में उपद्रवियों ने मतदान केन्द्र पर हमला बोल दिया. हमला के दौरान उपद्रवियों ने महिला पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया और उनसे हथियार छिनने की कोशिश भी की. उपद्रवियों ने महिला पुलिसकर्मी का मोबाइल भी तोड़ दिया.

उपद्रवियों की पहचान कर होगी कार्रवाई : एसपी

घटना की सूचना पाकर मौके पर पिपराखेम मौके पर पहुंचे जिले के एसपी नवीन चंद्र झा ने मामले की जानकारी लेने के बाद मीडिया से कहा कि पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है. इस घटना में शामिल उपद्रवियों की पहचान कर उनके विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.