Abhi Bharat

कैमूर : आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर किया गया योगाभ्यास कार्यक्रम

कैमूर में आयुष मंत्रालय, भारत सरकार की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मकर संक्रान्ति से शुरू हो रहे विश्वव्यापी 75 लाख सूर्य नमस्कार के अभ्यास में स्वस्थ भारत केन्द्र ने भी हिस्सा लिया. योग चिकित्सक प्रभाकर तिवारी ने इसके लिए संगठन के स्वयं सेवकों के लिए योग शिविर आयोजित कर उन्हें सूर्य नमस्कार करवाया. जिसमें लोगों ने एक घंटे के अंदर 108 सेट यानी 216 राउंड सूर्य नमस्कार किया.साथ ही विभिन्न आसन प्राणायाम का भी अभ्यास किया गया.

योग चिकित्सक प्रभाकर तिवारी ने बताया कि पिछले कई महीनों से देशव्यापी आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. जिसके अंतर्गत लगातार विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इससे पहले भी आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत योग चिकित्सक प्रभाकर तिवारी द्वारा भभुआ नगर परिषद् को योग सिखाया गया था.

जिसमें नगर परिषद् के प्रशासनिक एक्सेक्युटिव दिनेश दयाल लाल की अध्यक्षता में पुरे नगर परिषद् को निशुल्क विभिन्न योगाभ्यास करवाया गया साथ ही उन्हें योग चिकित्सा के महत्व को समझाते हुए विभिन्न बातें बताई गई थी. उसी तरह एक बार फिर से विश्व व्यापी 75 लाख सूर्य नमस्कार के अभ्यास में शामिल होकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.