Abhi Bharat

कैमूर : क्षेत्र बंटवारा को लेकर किन्नरों का दो दल आपस में भिड़ा, जमकर हुई मारपीट

कैमूर में रविवार को किन्नरों के दो दल आपस में क्षेत्र बंटवारा को लेकर भिड़ गए. उनमें हल्की नोकझोंक के बाद जमकर मारपीट हुई. जिसके बाद दोनों दल शिकायत को लेकर सदर थाना पहुंचे. जहां इंस्पेक्टर रामानंद मंडल ने किन्नरों के समूह को आपस में मिलजुल कर रहने और एक दूसरे के क्षेत्र में दखल नहीं देने की सलाह देते हुए निर्देश दिया कि यदि उनसे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती है तो कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

वहीं किन्नरों का कहना है कि पूर्व में उनके विवाद को शांत कराते हुए उन्हें जो क्षेत्र दिये गए हैं वो सिर्फ उसी क्षेत्र में वे अपना बधाई मांगेगे. अपना निवास स्थान बनाने के लिए क्षेत्र सीमा की कोई बाध्यता नहीं है. बता दें कि नगर में किन्नरों का दो दल है एक सोनू किन्नर तथा दूसरा नैना किन्नर का दल अलग-अलग खेमा बना कर निवास करता है. दोनों को अपने जीविकोपार्जन के लिए बधाई मांगने के लिए क्षेत्र का बंटवारा किया गया है. इसके बावजूद भी दोनों दलों के कुछ किन्नर एक दूसरे के सीमा में जाकर बधाई मांगते हैं. जिसको लेकर हमेशा दोनों दलों के बीच नोकझोंक होते रहती है.

वहीं आज भभुआ थाना में समझौता के बाद दोनों दलों के किन्नर इस बात पर सहमत हुए कि वे आपस में मिलजुल कर रहेंगे और विवाद उत्पन्न नहीं करेंगे. उनके बीच जब भी कभी विवाद की समस्या आएगी वह आपस में मिलकर सुलट लेंगे तथा प्रशासन का हमेशा सहयोग लेंगे और सहयोग करेंगे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.