Abhi Bharat

कैमूर : पुलिस ने नवविवाहिता हत्या कांड का किया खुलासा, अवैध संबंध में पति ने भाभी संग मिलकर की थी गला दबाकर हत्या

कैमूर में पुलिस ने चैनपुर के सिकंदर पुर गांव में हुए नवविवाहिता हत्या कांड का 12 घंटे में खुलासा कर लिया है. पति और भाभी ने अवैध संबंध में नव विवाहिता की गला दुपट्टे से दबाकर हत्या की थी. पुलिस ने मामले का अनुसंधान करते हुए हत्यारे पति और भाभी को गिरफ्तार करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त किया गया दुपट्टा को भी बरामद कर लिया है.

इस मामले पर प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए भभुआ डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया कि यूपी के चंदौली जिला के थाना बसिला निवासी मृतक नवविवाहिता के परिजन मुसर्रत खां द्वारा छः जुलाई को चैनपुर थाना में सूचित किया गया था कि नियाज खां पिता हाकिम खां चैनपुर थाना के सिंकदरपुर गांव निवासी द्वारा अपने भाभी रुबीना खातून पति नौशाद खां के साथ मिलकर मेरी बहन रुकसाना खातून की दहेज की मांग को लेकर हत्या कर दिया गया है एंव दोनों लोग मिलकर शव को दफनाने की फिराक में है. इस सूचना पर चैनपुर पुलिस के द्वारा सिकंदरपुर गांव पहुंचकर त्वरित कार्यवाई करते हुए मृतका के शव को कब्जे में लिया गया.

डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया कि रुकसाना खातून की शादी 15 जून 22 को ही हुई थी, जिसकी पति और भाभी ने अपना अवैध संबंध को छुपाने के लिए हत्या कर दी और घटना को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए थे. जिनको पुलिस के द्वारा काफी मशक्कत के बाद 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी से हत्या के बिंदु पर यह बात प्रकाश में आई है कि नियाज खां का उसकी भाभी रुबीना खातून से अवैध संबंध था जिसके कारण रूबीना खातून इस शादी से खुश नहीं थी. इसके शादी के बाद से ही नियाज खां एवं रुबीना खातून द्वारा मिलकर बतौर दहेज में एक मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी तथा मांग पूरी नहीं होने पर रुकसाना खातून को प्रताड़ित किया जा रहा था. अतंत: नियाज खान द्वारा अपने भाभी रुबीना खातून के साथ मिलकर रुकसाना खातून की हत्या करने की योजना बनाई गई तदुपरांत दिनांक छः जुलाई 2022 को पूर्वाहन 3:00 बजे जब रुकसाना खातून घर में सोई हुई थी, उसी दौरान योजना अनुसार रूबीना खातून द्वारा रुकसाना खातून के दोनों पैर पकड़ लिया गया तथा नियाज खान अपनी पत्नी रुकसाना खातून के छाती पर बैठकर गुलाबी रंग के दुपट्टे से गला घोट कर रुकसाना खातून की हत्या कर दिया. गिरफ्तारी के उपरांत दोनों अभियुक्तों द्वारा अपना अपराध स्वीकार किया गया है, इसके साथ ही नियाज खां की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दुप्पटा को अभियुक्तों के घर से बरामद किया गया है. इन दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.