Abhi Bharat

कैमूर : विद्यालय में मना सम्राट अशोक का जन्मदिन

कैमूर में शनिवार को अशोक अष्टमी के अवसर पर भभुआ के बुद्ध हॉस्टल, मां मुंडेश्वरी सेंट्रल स्कूल में सम्राट अशोक महान का जन्मदिन विद्यालय के शिक्षक एवं बच्चों के द्वारा धूमधाम से मनाया गया.

इस अवसर पर भभुआ के नगर परिषद के सभापति जैनेंद्र आर्य मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. विद्यालय के निदेशक कुमार महेंद्र प्रताप एवं सभापति दोनों ने मिलकर पंचशील का दीप प्रज्वलित किया. इसके बाद सभापति ने अशोक जन्माष्टमी के अवसर पर बच्चों को संदेश देते हुए सम्राट अशोक महान के जीवन पर प्रकाश डाला और हमेशा उनके विचारों पर चलने का संदेश दिया. साथ ही साथ इस विद्यालय के बिहार टॉपर जो नौवां स्थान अतुल कुमार निवासी हेनौता एवं पिता का नाम अशोक कुमार सिंह को भी विद्यालय के निदेशक कुमार महेंद्र प्रताप एवं सभापति जैनेंद्र आर्य के द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया. वहीं अतुल कुमार ने अपने संबोधन में बच्चों को बताया कि मैं अपने वर्ग में इस विद्यालय में वर्ग 5 से वर्ग नवम तक हमेशा प्रथम स्थान रहा. आप छोटे भाई बहन से आशा करते हैं कि इस विद्यालय के सभी सम्मानित शिक्षक के द्वारा आप लोग शिक्षा दीक्षा लेकर अपने जीवन में अपने मां-पिता और विद्यालय का नाम रोशन करेंगे.

कार्यक्रम में अन्य बच्चे जूही मौर्या, नंदनी कुमारी, अंजली कुमारी, भगत कुमार, अमन अवस्थी, साक्षी मिश्रा, सोनाली चौबे, अंकेश पटेल, ज्ञानसू मौर्य इत्यादि में भाग लिया और इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक दयानंद पांडेय, हेमंत मौर्य, राम कृपाल सिंह, विमलेश कुमार, अंकित कुमार, प्रमोद कुमार, अमित कुमार, सुमित्रा देवी, प्रीति कुमारी, रेखा देवी, मनोरमा कुमारी, प्रियंका कुमारी व मुस्कान गुप्ता आदि ने संबोधित किया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.