Abhi Bharat

छपरा : टीकाकरण को बढ़ावा देने को लेकर आईटीबीपी व स्वास्थ्य विभाग ने लगाया विशेष कैंप

छपरा में सोमवार को टीकाकरण को बढ़ावा देने को लेकर आईटीबीपी व स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष कैंप लगाया गया.

बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा हैं. कोविड-19 टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करने के लिए ज़िला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से लगा हुआ है. अब ज़िले के जलालपुर प्रखंड के कोठेयां गांव स्थित 6वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के द्वारा जलालपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है.

आईटीबीपी 6वीं बटालियन के कमांडेंट स्वानथांग ने बताया आईटीबीपी के क्षेत्रीय मुख्यालय पटना के उप-महानिरीक्षक संजीव कुमार सिंह ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से मिलकर छपरा में आईटीबीपी के सहयोग से कोविड-19 टीकाकरण अभियान में तेज़ी लाने के उद्देश्य से विशेष कैंप आयोजित करने के लिए अनुमति मांगी थी. जिसके बाद सिविल सर्जन द्वारा इसकी अनुमति दी गई थी. जिसके आलोक में जलालपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 आयुवर्ष से लेकर 60 वर्ष या इससे अधिक उम्र के नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकृत किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घर से निकलते समय अपने मुंह पर मास्क लगाने या किसी से मिलने के समय भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें और ज्यादा जरूरत होने के बाद सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अपने कार्यो का निष्पादन करें.

टीकाकरण अभियान का विधिवत उद्घाटन के मौके पर आईटीबीपी 6वीं बटालियन के कमांडेंट स्वानथांग, उप सेनानी सीएल चिरंजी लाल, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बिनोद कुमार सिंह, महिला चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रभदीप, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुभाष तिवारी, बीएचएम अजित कुमार, आईटीबीपी के लैब टेक्नीशियन मनोज कुमार दास एवं फार्मासिस्ट कैलाश सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अन्य कर्मी उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.