Abhi Bharat

बेगूसराय : शहर के अद्विता हॉस्पिटल में मृत महिला मरीज के परिजनों ने किया हंगामा, डॉक्टर पर लगाया लिवर और किडनी चोरी का आरोप

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां एक महिला डॉक्टर पर महिला मरीज की किडनी और लिवर निकाल लेने का आरोप लगा है. पटना में चेकअप के दौरान इसका खुलासा होने के बाद आक्रोशित परिजनों ने सोमवार को डॉक्टर के अस्पताल में जम लकर तोड़फोड़ और हंगामा किया. वहीं घटना के बाद डॉक्टर और अस्पताल कर्मी फरार हो गए हैं. घटना बेगूसराय जिला मुख्यालय के नगर थाना क्षेत्र स्थित महिला कॉलेज रोड के अद्विता हॉस्पिटल की है. इस घटना में जहां महिला की मौत हो गई है वही बच्चा अभी तक जिंदा है.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बरौनी थाना क्षेत्र के राजवाड़ा निवासी दीपक साह की पत्नी तुलसी कुमारी को करीब 15 दिन पहले डिलेवरी के लिए अद्विता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान बच्चे का जन्म सही सलामत हुआ, लेकिन महिला की हालत लगातार बिगड़ती गई. हालात नाजुक हो जाने के बाद महिला को पटना रेफर किया गया, जहां महिला की मौत हो गई. वहीं पटना के डॉक्टरों ने जांच में बताया कि महिला की किडनी और लिवर निकाल लिया गया है. जिसके कारण उसकी मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने सोमवार को अस्पताल पहुंच कर जमकर हो हंगामा किया.

परिजनों ने आरोप लगाया है कि इस अस्पताल के महिला डॉक्टर के द्वारा ऑपरेशन नहीं कर नर्स के द्वारा ऑपरेशन किया गया तथा महिला की किडनी और लीवर निकाल लिया गया. बाद में पुलिस ने किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद मामले को शांत कराया. लेकिन घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है. वहीं नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर ने बताया कि इस संबंध में अब तक किसी के द्वारा लिखित शिकायत नहीं की गई है, आवेदन मिलने के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.