Abhi Bharat

बेगूसराय : महिला ने दो बच्चों के साथ कुंए में लगाई छलांग, दो की मौत एक गंभीर

बेगूसराय में मंगलवार को चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र के खांजहांपुर पंचायत स्थित वार्ड नंबर-09 मे एक महिला ने डाकबाबू कुआं में छलांग लगाकर दो बच्चों के साथ खुदकुशी कर ली. जिसमे महिला और उसकी बच्ची की मौत हो गयी जबकि उसका पुत्र जीवित बच गया.

बताया जाता है पारिवारिक कलह के कारण महिला ने खुदकुशी की है. जानकारी के अनुसार अचानक दो बच्चों के साथ महिला को कुएं में छलांग लगाता देखकर आसपास के लोगों मे सनसनी फैल गई. जबतक लोग कुछ समझ पाते इससे पहले महिला कुंए मे कूद चुकी थी. वहीं प्रत्यक्षदर्शी लोगों के द्वारा शोर मचाकर आसपास के लोगों को घटना की जानकारी दी गई. तत्पश्चात लोगों ने उक्त महिला एवं बच्चों को कुएं से निकालने के लिए तत्परता से जुट गए. बड़ी मशक्कत के बाद महिला एवं बच्चों को निकाला जा सका. जिसमें महिला एवं उसकी एक पुत्री की मौत हो गई. जबकि एक पुत्र को ग्रामीणों ने जीवित निकालने मे कामयाबी हासिल की.

महिला की पहचान वैद्यनाथ साह की पुत्रबधू रामा साह की पत्नी 27 वर्षीय रामसखी देवी के रूप मे हुई है. जबकि मृत किशोरी 06 वर्षीया पूजा कुमारी एवं गंभीर रूप से जख्मी 04 वर्षीय पीयूष कुमार महिला का पुत्र-पुत्री बताई जाती है.

सब्जी बेचकर महिला करती थी परिवार का भरण-पोषण

कुआं में छलांग लगाकर महिला की खुदकुशी मामले में स्थानीय लोगों मे कई तरह की चर्चाएंं हो रही है. कोई घरेलू कलह के कारण तो कोई हत्या कर कुंआ मे डालने के बाद शोर मचाकर लोगों को छलांग लगाने की जानकारी देने की बात लोगों मे चर्चा का विषय बना है. हालांकि स्थानीय लोगों ने थाना पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद तुरंत थानाध्यक्ष रोहित गुप्ता पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. तथा छानबीन में जुट गये. वहीं कुछ देर बाद अंचलाधिकारी राजीव रंजन चक्रवर्ती भी मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों की मानें तो महिला सब्जी बेचकर अपने घर परिवार का भरण-पोषण करती थी. जबकि उसका पति प्रदेश में रहकर दैनिक मजदूरी करता है. लोगों ने बताया वर्तमान में उसका पति लॉकडाउन के कारण घर पर ही रहता था. इस दौरान वह शराब का आदि हो गया था. जिससे प्रायः घर मे पति-पत्नी के बीच कहासुनी होती रहती थी. जिससे आजीज आकर महिला ने कुएं मे छलांग लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली. वहीं उसके ससुर ने बताया खेलने के क्रम मे एक बच्चा कुआं मे गिर गया. उसे बचाने के चक्कर में महिला दूसरे बच्चे के साथ कुएं में गिर गई. जबकि विश्वस्त सूत्रों के अनुसार घटना के बाद से महिला का पति रामा साह एवं उसकी सास भूमिगत बताई जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने कागजी खानापूर्ति के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.