Abhi Bharat

मोतिहारी : केसरिया क्षेत्र में भ्रष्टाचार नहीं चलेगा, समीक्षा बैठक के दौरान विधायक शालिनी मिश्रा ने पदाधिकारियों को चेताया

मोतिहारी में केसरिया विधानसभा क्षेत्र के सरकारी कार्यालयों में अब भ्रष्टाचार नहीं चलेगा. जो पदाधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, वे अपनी आदत में सुधार लाएं या कही अन्यत्र अपना स्थानांतरण करा लें. उक्त बातें केसरिया की विधायक शालिनी मिश्रा ने मंगलवार को चकिया अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कही.

बैठक के दौरान विधायक ने कहा कि कार्यों में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि विगत छह-सात महीने मैंने पदाधिकारियों को अपनी आदत में सुधार लाने का मौका दिया था. लेकिन, कुछेक पदाधिकारी अपनी पुरानी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

जनसमस्याओं का करे त्वरित निष्पादन

विधायक ने जनसमस्याओं का त्वरित सामाधान करने, भ्रष्टाचार पर पूर्णतः रोक लगाने, कोरोना काल में सरकार की ओर से मिल रही सुविधाओं को ससमय जरुरतमंदों तक पहुंचाने, शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने एवं आम लोगों के साथ मधुर संबंध रखने का निर्देश समीक्षा बैठक में मौजूद पदाधिकारियों को दिया. विधायक ने पदाधिकारियों से बाढ़ पूर्व तैयारियों की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि पिछले बाढ़ के दौरान काम करने वाले नाविकों के बकाया राशि का भुगतान जल्द करें। बाढ़ के समय उपयोग में आने वाली समाग्रियों का भंडारण करने का भी उन्होंने निर्देश दिया.

बैठक के दौरान एमओ और सीडीपीओ की विधायक ने जमकर लगायी क्लास

जनवितरण प्रणाली एवं बाल विकास परियोजना में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर विधायक ने संबंधित पदाधिकारियों की जमकर क्लास लगायी. उन्होंने कहा कि भविष्य में अगर कोई शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई तय है. सभी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं उपस्वास्थ्य केन्द्रों को सुचारू रुप से चालू करने का निर्देश विधायक ने बैठक में मौजूद दोनों प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को दिया.

पीपुल्स फ्रेंडली बने हमारी पुलिस

थाना में अपना फरियाद लेकर जाने वाले लोगों के साथ पुलिस पदाधिकारियों द्वारा किये जाने वाले गलत व्यवहार पर उन्होंने कड़ी आपत्ति जताई. विधायक ने कहा कि हमारी सरकार ने पुलिस पीपुल्स फ्रेंडली का नारा दिया है, उसे धरातल पर उतारने की जवाबदेही आप सभी पुलिस पदाधिकारियों की है. उन्होंने अधूरे नल-जल योजना का काम एक पखवारे में पूरा करने एवं मास्क वितरण में तेजी लाने को कहा. लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुए मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए मानव दिवस बढ़ाने का निर्देश भी विधायक ने मनरेगा पदाधिकारी को दिया.

सभी विभागों की हुई क्रमवार समीक्षा

विधायक ने सभी विभागों की क्रमवार समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिया. आज की बैठक में चकिया के एसडीओ बृजेश कुमार, डीएसपी संजय कुमार, केसरिया-कल्याणपुर के बीडीओ क्रमशः आभा कुमारी, विनीत कुमार, सीओ अश्विनी कुमार, मनरेगा पदाधिकारी अजय कुमार, केसरिया की पीएचसी प्रभारी डॉ अर्चना कुमारी, कल्याणपुर पीएचसी प्रभारी डॉ दीपा झा, एमओ, जीविका के पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी सहित सभी विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.